ममता के पूर्व ‘रणनीतिकार’ प्रशांत किशोर ने की बड़ी भविष्यवाणी

बीजेपी बंगाल में बनेगी सबसे बड़ी पार्टी

कोलकाता, सूत्रकार : पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी की आगामी लोकसभा चुनावों में क्या स्थिति होगी, इसे लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पूर्व चुनावी रणनीतिकार ने बड़ी भविष्यवाणी की है। प्रशांत किशोर ने दावा किया कि भाजपा बंगाल में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरने वाली है।

द न्यू इंडियन एक्सप्रेस के कार्यक्रम हैदराबाद डॉयलॉग्स में बात करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि मैं अनुमान लगा रहा हूं कि भाजपा हर मायने में बंगाल में टीएमसी से ज्यादा अच्छा प्रदर्शन कर रही है। लोकसभा चुनाव में बंगाल से चौंकाने वाले नतीजे देखने के लिए तैयार रहिए जो कि भाजपा के पक्ष में होंगे। जब मैं कहता हूं कि भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव में बंगाल में सिंगल सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी तो कुछ लोग कह देते हैं, अरे तुम तो भाजपा के एजेंट हो इसलिए ऐसा कहते हो। अगर मैं ऐसा नहीं कहूंगा तो प्रोफेशनली में ईमानदार नहीं कहलाऊंगा।

उन्होंने आगे कहा कि मैं कोई पार्टी का प्रवक्ता नहीं हूं कि मुझे वही कहना है जैसा पार्टी चाहती है। लेकिन ये तथ्य है। ये न्यूज जाते ही बंगाल में लोग मुझे भाजपा का पिट्ठू बोलेंगे। लेकिन आप नतीजे देखेंगे तो पता चलेगा। मैं देख पा रहा हूं बीजेपी बहुत बड़ा कमबैक बंगाल में करने वाली है, जो कि टीएमसी समर्थकों के लिए बहुत ही निराशाजनक बात है। मैं टीएमसी का कठिन समय देख पा रहा हूं।

बता दें कि इससे पहले प्रशांत किशोर ने साल 2021 में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की थी। चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने उस समय कहा था कि पीएम मोदी का अनूठा अनुभव उनकी यूएसपी है। किशोर ने कहा था कि पीएम मोदी का विशाल राजनीतिक अनुभव उन्हें मतदाताओं की इच्छाओं और महत्वकांक्षाओं को पूरा करने में मदद करता है। किशोर ने कहा कि वह अपने 40-45 साल के अनुभवों के कारण ‘दूसरे अनुमान (सेकंड गेस)’ लगाने में सक्षम होते हैं।

Bharatiya Janata PartyPrashant Kishore made a big predictionThe New Indian Expressद न्यू इंडियन एक्सप्रेसप्रशांत किशोर ने की बड़ी भविष्यवाणीभारतीय जनता पार्टी