पेरिस से दिल्ली आ रहे एयर इंडिया के विमान में शख्स ने महिला के कंबल में किया शौच

पेरिस से दिल्ली आ रहे विमान में शख्स ने महिला यात्री के कंबल में शौच कर दिया

नई दिल्ली ।  एयर इंडिया के विमान में एक बार फिर एक शराब पिए हुए पुरुष यात्री द्वारा पेशाब करने का मामला सामने आया है। पेरिस से दिल्ली आ रहे विमान में शख्स ने महिला यात्री के कंबल में शौच कर दिया।

यह भी पढ़े : फिर होगा भारत और पाक का मुकाबला

इस मामले में एयर इंडिया के अधिकारियों ने बताया कि पुरुष यात्री के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई क्योंकि उसने लिखित माफी मांग ली है।

बता दें कि फ्लाइट दिल्ली में सुबह करीब 9.40 पर लैंड हुई थी पूरे मामले को लेकर एयरपोर्ट सिक्योरिटी को बताया गया कि पुरुष यात्री ने शराब पी हुई थी और वह केबिन क्रू के निर्देशों का पालन नहीं कर रहा था। फिर उसने नशे में महिला यात्री के कंबल पर पेशाब कर दिया। इसके बाद उसे दिल्ली में सीआरपीएफ ने पकड़ा लेकिन दोनों पैसेंजर में समझौता होने के बाद पुरुष यात्री को छोड़ दिया गया।

ज्ञात रहे कि यह घटना एयर इंडिया की फ्लाइट 142 में 6 दिसंबर को हुई। इसको लेकर एयरक्राफ्ट के पायलट ने इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के एयर ट्रैफिक कंट्रोल को शिकायत की थी, जिसके बाद पुरुष यात्री को पकड़ा लिया गया था, लेकिन महिला से लिखित माफी मांगने पर उन्होंने कोई एफआईआर दर्ज नहीं कराई और उसे छोड़ दिया गया।

बता दें कि इससे पहले नशे में धुत एक व्यक्ति ने पिछले साल 26 नवंबर को एअर इंडिया की न्यूयॉर्क-दिल्ली उड़ान में बिजनेस क्लास में एक महिला सह-यात्री पर कथित तौर पर पेशाब कर दिया था. इस मामले में केस दर्ज किया गया है।

दरअसल 26 नवंबर की घटना के मामले में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पीड़िता से मिली तहरीर के आधार पर दिल्ली पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धाराओं 294 (सार्वजनिक स्थान पर अश्लील हरकत करना), 354 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने की मंशा से उसके खिलाफ बल प्रयोग करना), 509 (शब्दों, भाव-भंगिमा आदि के माध्यम से महिला को अपमानित करना और 510 (शराब के नशे में व्यक्ति द्वारा सार्वजनिक स्थान पर गलत हरकत किया जाना) तथा विमान नियमों के तहत मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल इस पूरे मामले में भी एयर इंडिया ने बताया कि समझौता हो गया है।

Man defecates in woman's blanket on Air India flight from Paris to Delhi