जेल से बाहर आ गए मनीष कश्यप

कहा- बिहार में बहुत सारे कंस हैं

पटना : आखिरकार नौ महीने बाद यूट्यूबर मनीष कश्यप जेल से बाहर आ गए हैं। जेल से बाहर आने से पहले उनके हजारों समर्थक कल रात से ही बेऊर जेल के बाहर डेरा डाले हुए थे। जब मनीष जेल से बाहर आए तो उनके समर्थकों में गजब का उत्साह देखा गया। लोगों ने जोर- जोर से मनीष के समर्थन नारे लगाए। मनीष जेल से बाहर आने के बाद गाड़ी पर बैठकर लोगों का अभिवादन भी किया है। उन्होंने भीड़ के बीच गाड़ी में बैठकर भारत का झंडा लोगों को दिखाया।

पटना हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद उनकी रिहाई का रास्ता साफ हो गया था। पटना बेऊर में रिहाई के लिए आवश्यक कागजात मिल जाने के बाद शनिवार दोपहर करीब सवा 12 बजे वे जेल से बाहर आ गए। जेल से बाहर निकलने पर उनके समर्थकों ने फूल-माला पहना कर स्वागत किया। बेऊर जेल के बाहर बड़ी संख्या में मनीष कश्यप के समर्थक पहुंचे थे।
इस दौरान मनीष कश्यप ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि वे डरने वाले नहीं हैं। कुछ लोग यह समझ रहे होंगे कि वे डर कर पत्रकारिता छोड़ देंगे, तो ऐसा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि कलम के सिपाही किसी से डरते नहीं हैं, किसी का मर्डर या चोरी नहीं की हैं, लेकिन इसके बावजूद उन्हें जेल में डाल दिया गया। काला पानी की सजा दी गई, तमिलनाडु जेल भेज दिया गया, ऐसा व्यवहार किया गया, जैसे किसी आतंकवादी के साथ की जाती हैं।

मनीष कश्यप ने कहा कि जेल से बाहर निकलने पर वे अपनी मां से मिलने अभी गांव जाएंगे। उन्होंने बताया कि उनकी नानी बीमार है, बिहार में इलाज नहीं होने पर नानी को दिल्ली एम्स में भर्ती कराया। नानी को फोर्थ स्टेज का कैंसर था, लेकिन उनके जेल जाने के कारण इलाज बाधित हो गया, अभी वे घर में ही हैं, पता नहीं बच पाएंगी या नहीं।

 

biharbjpjdumanish kashyaprjd