बारिश से कोलकाता की कई सड़कें लबालब, ट्रैफिक धीमा

अगले तीन दिनों तक जारी रहेगी बारिश

कोलकाता: मॉनसून की बारिश के कारण गुरुवार को कोलकाता में ट्रैफिक जाम की समस्या बनी रही। इसके कारण लोगों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ा था। सुबह से ही शहर में छिटपुट बारिश होती रही। इससे कारण महानगर की कई महत्वपूर्ण सड़कों पर जलजमाव हो गया था। परिणामस्वरूप यातायात नियंत्रण भी पुलिस के लिए एक समस्या बनी रही। अलीपुर मौसम विभाग ने कहा कि अगले तीन दिनों तक शहर में बारिश जारी रहेगी। अलीपुर ने मुख्य रूप से कोलकाता में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है। बारिश के पीछे बंगाल की खाड़ी का एक चक्रवात उठ रहा है। हालांकि, स्थानीय गरज वाले बादलों से भी बारिश हो रही है। बारिश के कारण कोलकाता के तापमान में फिलहाल कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा।

अलीपुर के मौसम कार्यालय के अनुसार गुरुवार की सुबह 11:30 बजे से दोपहर 2:30 बजे तक तीन घंटे में कोलकाता में 42.7 मिमी बारिश हुई। दोपहर में जोरदार बारिश हुई। इस बारिश के कारण कोलकाता की सड़कें जलमग्न हो गयी और ट्रैफिक की समस्या बनी रही। ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, थिएटर रोड, कैमक स्ट्रीट, एजेसी बोस रोड, अलीपुर रोड, बर्दवान रोड और शरत बोस रोड पर जलजमाव हो गया, जिसके कारण इन सड़कों पर गाड़ियां धीरे-धीरे चलती रही।

मौसम विभाग के मुताबिक इस समय उत्तर-पूर्व बंगाल की खाड़ी में एक चक्रवात बना है। इससे समुद्र से बड़ी मात्रा में जलवाष्प राज्य में प्रवेश कर रही है। अलीपुर ने इस चक्रवात के कारण रविवार को दक्षिण बंगाल के पांच जिलों में भारी बारिश की भी भविष्यवाणी की है।

रविवार को पूर्वी मिदनापुर, पश्चिमी मिदनापुर, उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना और हावड़ा में भारी बारिश हो सकती है। जैसे-जैसे चक्रवात आगे अंतर्देशीय बढ़ेगा, तटीय जिलों में वर्षा बढ़ेगी। हालांकि, कोलकाता में भारी बारिश का फिलहाल कोई अनुमान नहीं है।

#Weather Updates TodayrainweatherWEST BENGAL