विवाहिता महिला परीक्षार्थियों ने किया जमकर हंगामा

टेट परीक्षा का पेपर ले जा रही गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त

कूचबिहार: जिले के दिनहाटा में विवाहिता महिला टेट परीक्षार्थियों और उसके परिजनों ने परीक्षा केंद्र के बाहर जमकर हंगामा किया।

बताया जा रहा है कि रविवार को गोपाल नगर एमएसएस हाई स्कूल के परीक्षा केंद्र में प्रवेश के दौरान विवाहिता परीक्षार्थियों को नाक की नथनी, कान की बाली और हाथ में पहनी शाखा और पोला खोलने को कहा गया। जिससे परीक्षार्थी और उनके अभिभावक भड़क गए।

जिसे लेकर जमकर हंगामा हुआ। हालांकि महिला परीक्षार्थी परीक्षा देने के लिए इसे खोलने में मजबूर हो गई। विवाहिता परीक्षार्थियों का आरोप है कि यह नियम सही नहीं है।

एक विवाहिता का शाखा और पोला सुहागिन की निशानी होती है। जिसे इस तरह खोलना कोई भी महिला स्वीकार नहीं करेगी। इधर, महिला परीक्षार्थी के परिजनों का कहना है कि यह नियम तो ‘सिविल सेवा परीक्षा में भी नहीं है।

टेट परीक्षा का पेपर ले जा रही गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त
टेट परीक्षा केंद्र पर प्रश्नपत्र ले जाने के दौरान रास्ते में एक कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। घटना बांकुड़ा जिले के कोतुलपुर थाना क्षेत्र में सैतारा और मिर्जापुर के बीच रविवार सुबह हुई। इस घटना में किसी को चोट नहीं आई। बाद में दूसरे पुलिस वाहन से प्रश्नपत्र समय पर परीक्षा केंद्र पर पहुंचा दिए गए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सुबह प्रश्नपत्र कोतुलपुर से बोलेरो कार से स्थानीय चतरा रमई पंडित कॉलेज स्थित टेट परीक्षा केंद्र पर ले जाया जा रहा था।

वाहन में कॉलेज के एक कर्मचारी के अलावा पुलिस कर्मी भी थे। सैतारा और मिर्जापुर के बीच विपरीत दिशा से आ रही दवा कंपनी की पिकअप वैन से बोलेरो की आमने-सामने टक्कर हो गई।

इसे भी पढ़ेंः मुख्यमंत्री ने पुरुष विश्व कप हॉकी प्रतियोगिता -2023 की ट्रॉफी का किया अनावरण

टक्कर से बोलेरो का अगला हिस्सा चपटा हो गया। हादसे की सूचना मिलते ही कोतुलपुर थाने की पुलिस आनन-फानन में मौके पर पहुंच गई। उसके बाद पुलिस की दूसरी गाड़ी से प्रश्नपत्र को चतरा रमई पंडित कॉलेज ले जाया गया।

इस बीच, राज्य के अन्य जिलों की तरह पुरुलिया जिले में भी कड़ी सुरक्षा के बीच टेट परीक्षा 2022 आयोजित की गई। पुरुलिया के मानभूम विक्टोरिया स्कूल के परीक्षा केंद्र पर सख्त नियमों के साथ टेट की परीक्षा शुरू हुई।

पुरुलिया जिले में टेट अभ्यर्थियों की कुल संख्या 25 हजार 342 है। कुल परीक्षा केंद्र 82 हैं। हर केंद्र पर सीसीटीवी कैमरों से नजर रखी जा रही है। मेटल डिटेक्टर लगाए गए हैं।

परीक्षा केंद्र पर मेडिकल टीम है। बायोमेट्रिक्स के माध्यम से उम्मीदवारों की उपस्थिति की जांच करने के अलावा कड़ी पुलिस निगरानी में परीक्षा शुरू हुई।

परिवार सहित टेट अभ्यर्थी हुई दुर्घटना का शिकार

परिवार सहित टेट परीक्षा देने जा रही अभ्यर्थी दुर्घटना का शिकार हो गयी। घटना सदईपुर थाना क्षेत्र के बंधेरशोल गांव के पास राष्ट्रीय राजमार्ग 14 नंबर पर रविवार को हुई।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक टेट अभ्यर्थी का नाम सुभाश्री दे है। सुभाश्री कार में सवार होकर टीईटी की परीक्षा देने माझी गांव से हेतमपुर जा रही थी। इसी दौरान कार अनियंत्रित होकर पेड़ से जा टकराई।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि कार की रफ्तार तेज थी। जिससे चालक ने किसी तरह नियंत्रण खो दिया।

कार में सवार अभ्यर्थी का एक बच्चा, उसकी सास व कार चालक घायल हो गए। सदईपुर थाने की पुलिस ने उन्हें बरामद कर सिउड़ी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल भेजा, जहां सभी का इलाज चल रहा है।

Chatra Ramai Pandit CollegeGopal Nagar MSS High Schoolmarried female tet takers in dinhataRamai Pandit Collegeगोपाल नगर एमएसएस हाई स्कूलचतरा रमई पंडित कॉलेजदिनहाटा में विवाहिता महिला टेट परीक्षार्थियोंरमई पंडित कॉलेजसिउड़ी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल