जहां जन्मे राम, स्वच्छ रहे वह अयोध्या धाम

अयोध्याः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अयोध्य जाने वाले हैं। 22 जनवरी के राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा से पहले पीएम मोदी का ये दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। पीएम मोदी यहां पर पहुंच कर राम मंदिर के कार्य का जायजा लेंगे। लेकिन उससे पहले ही उत्तर प्रदेश प्रशासन अयोध्या नगरी को स्वच्छ और भव्य बनाने में जी जान से जुटा हुआ है। खुद उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मोर्य यहां पर पहुंचे और स्वच्छता में भाग लिया। इस दौरान अयोध्या की गलियों में उन्हें झाड़ू लगाते और नालियों को साफ करते हुए भी देखा गया है।


इस दौरान उन्होंने संवाददाताओं से रूबरू होते हुए कहा कि हम लोग राम भक्त है। वह 6 दिन तक अयोध्या प्रवास पर हैं. सोमवार को ही वह अयोध्या पहुंच गए थे. सफाई अभियान के दौरान ही पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि, प्रधानमंत्री एक था और एक ही रहेगा. 2024 में फिर से मोदी ही आएंगे. इसी के साथ कहा कि, गांव-गांव में एक ही नारा गूंज रहा है, “घर-घर में खुशहाली हो, बस इतना फर्ज निभा देना, बाकि सब मोदी कर देंगे।
उन्होंने कहा कि सबसे पहले स्वच्छ बनाना होगा. यह काम सिर्फ सरकारी विभागों के भरोसे नहीं छोड़ा जा सकता है. हर अयोध्यावासी को अपनी भागीदारी निभानी होगी। इसी के साथ यहां पर उन्होंने नारा दिया, “जहां जन्मे राम, स्वच्छ रहे वह अयोध्या धाम।”

Ayodhyabjpkeshav prasad mauryarammandir