मायावती ने लोकसभा चुनाव के लिए किया गठबंधन का ऐलान

विधानसभा चुनाव में सफल नहीं रहा था गठबंधन

नई दिल्ली: देश में अगले साल लोकसभा के चुनाव होने वाले हैं। चुनाव की तैयारियां अभी से शुरू हो गई है। राजनीतिक दलों द्वारा राजनीतिक समीकरण साधने की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही है। इसी क्रम में बीएसपी ने अपने गठबंधन का ऐलान कर दिया है। बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने पंजाब में प्रकाश सिंह बादल की पार्टी शिरोमणि अकाली दल से गठबंधन का ऐलान किया है ।

दोनों दल 2024 का लोकसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ेंगे । इसका ऐलान मायावती ने ट्वीट करते हुए कहा कि ‘शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख श्री सुखवीर सिंह बादल व बहुजन समाज पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की आज दिल्ली में हुई बैठक में पंजाब में अगले लोकसभा आमचुनाव में पुराने आपसी गठबंधन की मज़बूती व बेहतर तालमेल आदि के सम्बंध में सौहार्दपूर्ण वातावरण में आगे की रणनीति पर लाभकारी बातचीत हुई है।

इसे भी पढ़ेंः क्यों मचा कॉलेजियम विवाद

इसके अलावा उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि शिअद व बीएसपी गठबंधन भरोसेमन्द, जिसकी ओर जनता की नज़र। लोकसभा में इसके अच्छे रिज़ल्ट से देश की राजनीति में बेहतर तब्दीली संभव। पहले कांग्रेस व अब आप पार्टी सरकार के कार्यकलापों व वादाख़िलाफी आदि से जनता दुःखी। भाजपा की जुगाड़ वाली निगेटिव राजनीति भी लोगों को नापसन्द।

इस दौरान उन्होंने शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक व पंजाब के पूर्व सीएम श्री प्रकाश सिंह बादल जी की अच्छी सेहत के साथ उनकी लम्बी उम्र की कुदरत से कामना की है।

आपको बताते चलें कि पिछले साल पंजाब में विधानसभा में भी दोनों दलों ने मिलकर विधानसभा का चुनाव लड़ा था। लेकिन दोनों दलों को इससे ज्यादा फायदा नहीं हुआ था। शिअद 18 सीटों से सिमटकर 3 पर पहुंच गई. वोट शेयर में भी काफी कमी आई थी। इसके बावजूद शिअद ने फिर से बीएसपी के साथ गठबंधन किया है। इससे पहले अकाली दल का भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन था। लेकिन किसान आंदोलन के दौरान बीजेपी और अकाली दल के बीच दशकों पुराना गठबंधन टूट गया था ।

bspLOKSABHA ELECTION 2024MayawatiSADSiromani Akali dal