धर्म छिपाकर नाबालिग से शादी करने पहुंचा अधेड़, पोल खुली तो हुआ फरार

पहले बताया मैनेजर, फिर बताने लगा खुद को इंस्पेक्टर

बोकारोः हिंदू बनकर बोकारो के हरला थाना क्षेत्र के एक गांव में नाबालिग लड़की से शादी करने पहुंचे 50 वर्षीय अधेड़ मुस्लिम असलम उर्फ फिरोज को राज खुलने के बाद मौके से भागना पड़ा।

मामला बिगड़ने पर बराती भी भाग निकले। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने इस शादी का जमकर विरोध किया, जिसके बाद मौके पर पुलिस पहुंची। तब पता चला कि नाबालिग हिंदू लड़की से शादी करने आया अधेड़ दूल्हा मुस्लिम है।

धर्म छिपाकर वह शादी करने आया था। मौके से पुलिस ने उसकी ऑल्टो कार, पुलिस इंस्पेक्टर की वर्दी और पिस्टल को जब्त कर लिया है। पिस्टल एयर गन सरीखी है, जिससे चिड़िया को मारा जाता है।

16 वर्षीय पीड़ित किशोरी ने पुलिस को बताया है कि उसकी मां छह माह पहले बैंक में रुपये निकालने गई थी। वहीं पर आरोपित असलम से मां की मुलाकात हुई थी। वहां उसने अपना नाम संजय कसेरा बताया था। उसने झांसा दिया कि वह उनकी बेटियों की नौकरी लगवा देगा।

इसके बाद वह मां का मोबाइल नंबर लेकर उससे बात करने लगा। एक दिन उसने मां के मोबाइल पर फोन कर उसे सिटी सेंटर के पास बुलाया। पीड़िता अपनी बहन के साथ वहां गई। वहां पर वह दोनों बहनों को एक रेस्टोरेंट में ले गया।

बातचीत के दौरान उसने अपने आप को सेक्टर चार के एक बैंक का मैनेजर बताया। फिर उसने दोनों बहनों को अपनी बाइक से ले जाकर घर छोड़ दिया। इसके बाद वह घर भी आने लगा।

वह उसके मां-पिता को शादी के लिए राजी करने लगा। उसने़ धमकी दी कि अगर वह उससे शादी नहीं करेगी तो उसका अपहरण कर लेगा। कभी खुद को बैंक मैनेजर बताने वाला अधेड़ कभी-कभी पुलिस इंस्पेक्टर की वर्दी में भी आता था।

उसने जान से मारने की धमकी देकर नाबालिग के साथ शारीरिक संबंध भी बनाया था। मां-पिता को उसने धमकी देकर शादी के लिए तैयार कर लिया। भयवश माता-पिता शादी को तैयार हो गए। बुधवार रात वह बरात लेकर आया। इसी बीच बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को इसकी भनक लग गई तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी।

बजरंग दल के जिला प्रमुख अजीत पांडेय ने बताया कि पीड़ित परिवार काफी खौफ में था। उन लोगों ने जब हिम्मत दी, तब वह पुलिस को सूचना देने के लिए तैयार हुए। पीड़ित परिवार काफी गरीब है। करीब छह महीने पहले आरोपित इस परिवार के संपर्क में आया था। उसने खुद को हिंदू और उनकी ही जाति का बताया था।

उसने परिवार में अपना दबदबा ऐसा बना लिया था कि वह उनका हर निर्णय लेने लगा था। आरोपित अक्सर पुलिस की वर्दी में आता था। पिस्टल भी रखता था। उनके लोगों को इस बात की सूचना मिली कि एक अपराधी धर्म बदलकर नाबालिग से शादी कर रहा है, तो उन लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

सिटी डीएसपी, बोकारो, कुलदीप कुमार ने बताया, बीती रात शादी के दौरान इस प्रकार की घटना की सूचना मिलते ही हरला थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस को देख शादी के लिए बरात लेकर पहुंचा असलम मौके से भाग निकला। पुलिस उसकी गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है। साल 2021 में असलम ठगी के एक मामले में जेल जा चुका है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार आरोपित का आपराधिक रिकार्ड है। उसने पिछले साल मई 2021 में चास थाने की पुलिस ने ठगी कर पैसे वसूलने के आरोप में गिरफ्तार किया था। आरोपित चतरा, रांची, रघुनाथपुर व जामताड़ा जेल में भी रह चुका है।

वह मूल रूप से बिहार के गया जिले का रहने वाला है और वर्तमान में धनबाद के भूली में घर बनाकर रह रहा है। इसके पहले उसने एक आदिवासी महिला को झांसे में लेकर अपने आप को आदिवासी बता कर उससे शादी की थी। आदिवासी महिला को आरोपित ने अपना नाम राज सोरेन बताकर शादी की थी। आदिवासी महिला पेटरवार की रहने वाली है।

 

यह भी पढ़ें – गो तस्करी पर राज्य सरकार की तुष्टिकरण नीति स्वीकार नहीः सांसद

 

#धर्म छिपाकर नाबालिग से शादी करने पहुंचा अधेड़पोल खुली तो हुआ फरार