चुनावी हिंसा पर मंत्री बाबुल सुप्रियो ने की टिप्पणी

कहा- राज्य में हो रही हैं हिंसा की छोटी-मोटी घटनाएं

कोलकाता: जैसे-जैसे पंचायत चुनाव नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे राज्य में राजनीति का पारा चढ़ता जा रहा है। विपक्ष पर हमले के साथ ही सत्ता पक्ष में गुटबाजी के भी आरोप लग रहे हैं। बुधवार को तृणमूल के एक अलग गुट पर कैनिंग में पार्टी नेता को गोली मारने का आरोप भी लगा है। हालांकि, राज्य के सूचना और प्रौद्योगिकी विभाग के मंत्री बाबुल सुप्रियो ने इस पर विस्फोटक बयान दिया है। उन्होंने कहा कि इस संघर्ष में कोई अन्याय नहीं है। सभी पार्टियों में गुटबाजी है। भाजपा में भी संघर्ष चरम पर है।
उन्होंने आरोप लगाया कि तृणमूल विधायक परेशराम दास के समर्थक फायरिंग कर रहे हैं। एक गोली एक तृणमूल नेता के पैर में लग गयी। तृणमूल गुटीय संघर्ष के कारण कैनिंग में भी बमबारी देखी गई। इस संदर्भ में मंत्री बाबुल सुप्रिया ने कहा कि पार्टी के कई वरिष्ठ नेता इन सभी घटनाओं पर नजर बनाए हुए हैं। वे इसकी जांच कर रहे हैं।
हालांकिविपक्ष जो कह रहा है, जानकारी उसके अनुरूप नहीं है। विपक्षी नेताओं ने हर जगह स्वतंत्र रूप से अपना नामांकन जमा किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी किस मुंह से कह रही है? मैंने देखा कि मुरलीधर सेन लेन कार्यालय में भाजपा के टिकट वितरण के दौरान क्या हुआ था, मैं तब वहां था। पुलिस को आना पड़ा और लाठीचार्ज करना पड़ा। दोनों पक्षों के बीच ईंट-पत्थर चले। हर कोई टिकट चाहता है, हर कोई लड़ना चाहता है। इसमें कोई अन्याय नहीं है। लोगों के बीच छोटी-छोटी झड़पें होंगी।
बाबुल की इन टिप्पणियों के बाद भाजपा के प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य ने इसकी निंदा की है। उन्होंने कहा कि उस वक्त दो गुटों में संघर्ष हुआ था। भाजपा कार्यकर्ता और राज्य की जनता जानती है कि क्या हुआ था।

Minister Babul Supriyopanchayat electionspanchayat elections 2023party leader shot in canningState Information and Technology Departmentकैनिंग में पार्टी नेता को गोली मारनेपंचायत चुनावपंचायत चुनाव 2023मंत्री बाबुल सुप्रियोराज्य के सूचना और प्रौद्योगिकी विभाग