योगी सरकार में मंत्री नंद गोपाल नंदी को एक साल की जेल

2014 लोकसभा चुनाव से जुड़े मामले में दोषी नंद गोपाल

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी को एमपी एमएलए कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। वर्ष 2014 लोकसभा चुनाव से जुड़े एक मामले में मंत्री नंदी गोपाल गुप्ता नंदी दोषी पाया गया है।

कोर्ट ने मंत्री नंद गोपाल को एक साल की सजा सुनाई है। साथ ही कोर्ट ने नंदी गोपाल पर 10 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है। मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी को आईपीसी की धारा 147 और 323 में उन्हें दोषी पाया गया है।

इसे भी पढ़ेंः जेएनयू प्रशासन के रोक के बावजूद वामपंथी छात्रों ने देखा बीबीसी का विवादास्पद डाक्यूमेंट्री

बता दें, वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान नंदी गोपाल पर आरोप लगा था कि उनके समर्थकों द्वारा तत्कालीन सपा सांसद रेवती रमण सिंह की जनसभा में हमल करवाया गया। सपा समर्थकों को लेकर जातिसूचक शब्दों का भी इस्तेमाल हुआ। आरोप है कि सपा कार्यकर्ताओं की रैली के दौरान पिटाई गई जिसमें कई घायल हो गए। उस समय नंदी गोपाल कांग्रेस में थे। उनके खिलाफ सपा ने थाने में शिकायत भी दर्ज करवाई थी। अब उसी मामले में 9 साल बाद नंदी गोपाल दोषी पाये गये हैं। उन्हें एक साल की सजा सुनाई गई है। साथ ही उन पर 10 हजार रुपये का जुर्माना भी लगा है। इस मामले में सपा कार्यकर्ता वेंकटरमण शुक्ला ने नंदी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी।
उल्लेखनीय है कि एक साल की सजा के बावजूद भी गोपाल नंदी की विधानसभा की सदस्यता रद्दा नहीं होगी। सदस्यता रद्द होने के लिए 2 या फिर उससे ज्यादा साल की सजा होनी चाहिए।

Minister Nand Gopal Nandi jailed for one year in Yogi government