मंत्री सिद्दीकुल्ला चौधरी का यूपी के सीएम को खुले आम चुनौती

बंगाल आने पर योगी का करेंगे घेराव

कोलकाता, सूत्रकार : मुस्लिम संगठन जमीयत उलेमा-ए-हिंद के बंगाल अध्यक्ष सिद्दीकुल्ला चौधरी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर एक ताजा बयान दिया है। सिद्दीकुल्ला चौधरी ने यह बयान मुख्यमंत्री योगी के कोलकाता आने को लेकर दिया है। चौधरी ने कहा है कि योगी आदित्यनाथ अगर कोलकाता आते हैं तो वो और उनका संगठन योगी आदित्यनाथ का घेराव करेंगे।
इसके अलावा जमीयत उलेमा-ए-हिंद के बंगाल अध्यक्ष ने ज्ञानवापी में हाल ही में कोर्ट के आदेश के बाद शुरू हुए पूजा-पाठ को लेकर भी बयान दिया है। सिद्दीकुल्ला चौधरी ने कहा है कि ज्ञानवापी में चल रहा पूजा पाठ तुरंत बंद होना चाहिए और अगर ऐसा नहीं होता है तो वो इसका बड़ा विरोध करेंगे।

बता दें कि जमीयत उलेमा-ए-हिंद के बंगाल अध्यक्ष सिद्दीकुल्ला चौधरी ममता बनर्जी सरकार में मंत्री भी हैं।सिद्दीकुल्ला चौधरी पहले भी कई मौकों पर विवादों में रह चुके हैं। बीते साल अक्टूबर में इजरायल और हमास के बीच जंग को लेकर मुस्लिम संगठन जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने फिलिस्तीन के समर्थन में कोलकाता में विरोध मार्च भी निकाला।

विरोध मार्च के बाद, जमीयत उलेमा-ए-हिंद के द्वारा एक रैली भी आयोजित की गई थी जिसमें संगठन के राज्य प्रमुख और पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री सिद्दीकुल्ला चौधरी ने इजरायल का समर्थन करने को लेकर पीएम मोदी पर सवाल उठाया था।

गौरतलब है कि 2019 में बांग्लादेश सरकार ने सिद्दीकुल्ला चौधरी को वीजा देने से इनकार कर दिया है। उस समय भी प्रभावशाली मुस्लिम नेता सिद्दीकुल्ला चौधरी पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री थे। तब सिद्दीकुल्ला को कुछ व्यक्तिगत प्रतिबद्धताओं में भाग लेने के अलावा बांग्लादेश के सिलहट में एक मदरसे के शताब्दी समारोह में भाग लेना था लेकिन, उन्हें वापस लौटना पड़ा था।

Chief Minister Yogi AdityanathMinister Siddiqullah ChaudharyMuslim organization Jamiat Ulema-e-Hindमंत्री सिद्दीकुल्ला चौधरीमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथमुस्लिम संगठन जमीयत उलेमा-ए-हिंद