राशन डीलरों के साथ डीएसओ कार्यालय पहुंचे विधायक दीपक विरूआ

सुदूरवर्ती इलाकों में ऑन लाइन की जगह ऑफ लाइन से होगा राशन वितरण

चाईबासा :  प0 सिंहभूम जिले के सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों में जहां नेटवर्क की समस्या बनी रहती है, उन क्षेत्रों में ऑन लाइन की जगह ऑफ लाइन मोड से राशन वितरण की व्यवस्था लागू कराने की लगातार मांग की जाती रही है। सोमवार को टोन्टो प्रखंड राशन डीलरों ने भी टोन्टो पंचायत के रेंगड़ाहातु, हरताहातु, माइलपी और सेरेंगसिया पंचायत के बाईहातु में नेटवर्क की असुविधा से राशन वितरण संबंधी समस्याओं को विधायक दीपक बिरुवा के समक्ष रखा।

डीलरों और लाभुकों के साथ विधायक पहुंचे डीएसओ कार्यालय

विधायक दीपक बिरुवा ने सभी राशन डीलर प्रतिनिधिमंडल को लेकर जिला आपूर्ति पदाधिकारी ललन कुमार के पास पहुंच गए । डीएसओ के साथ डीलरों की समस्यायों को दूर करने पर मंथन किए। वहीं श्री बिरुवा ने उपायुक्त से भी फोन पर बात कर डीलरों की समस्या बताई। जिला आपूर्ति अधिकारी ने विधायक और राशन डीलरों को आश्वस्त किया कि जल्द ही ग्रामीण क्षेत्रों में ऑफलाइन की व्यवस्था लागू करायी जाएगी। ताकि राशन वितरण में डीलर और लाभुकों को परेशानी न हो।

ऑन लाइन ई पॉश मशीन  ऑफलाइन ई पॉश मशीन में होगा परिवर्तित  

विधायक दीपक बिरुवा ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में नेटवर्क नहीं होता है। इसलिए जनवितरण प्रणाली दुकानदारों की ऑन लाइन ई पॉश मशीन को ऑफलाइन ई पॉश मशीन में परिवर्तन कराने की बात उपायुक्त और जिला आपूर्ति अधिकारी से की है। ताकि लाभुकों को ससमय खाद्यान्न वितरण किया जा सके। प्रतिनिधिमंडल में शुरु हेंब्रम, नामसी लागुरी के अलावा ज्योति किरण महिला मंडल, चांदनी महिला मंडल, उगता किरण महिला मंडल की सदस्य शामिल थी।

यह भी पढ़ें —  कृषि उपज व पशुधन विपणन विधेयक के खिलाफ पुतला दहन