‘शहीद दिवस’ कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे विधायक हुमायूं कबीर

सांसद शांतनु सेन ने दी अनुशासन की सलाह

 

कोलकाता: मुर्शिदाबाद के भरतपुर से तृणमूल विधायक हुमायूं कबीर फिर भड़क उठे। उन्होंने निर्दलीय उम्मीदवारों को जिताकर पार्टी नेतृत्व को चुनौती दी है। वहीं, ‘बागी’ हुमायूं ने भी तृणमूल मुर्शिदाबाद जिला अध्यक्ष शावनी सिंह रॉय को हटाने की मांग उठाई है। तृणमूल के राज्यसभा सांसद शांतनु सेन ने उन्हें पार्टी अनुशासन का पालन करने का निर्देश दिया है। तृणमूल शुक्रवार 21 जुलाई को ‘शहीद दिवस’ मनाने जा रही है। उससे पहले हुमायूं की धमकी अहम मानी जा रही है।

हुमायूं ने अपने घर पर हाल ही में जीते निर्दलीय उम्मीदवारों के साथ बैठक की। इसके बाद उन्होंने पत्रकारों से कहा कि निर्दलीय तृणमूल के लोग हैं। मैंने निर्दलीयों के लिए रास्ता खोला। फिर भी अगर उनके खिलाफ कार्रवाई का प्रावधान होगा तो कार्रवाई की जायेगी। ‘शहीद दिवस’ से पहले, हुमायूं ने कहा कि जब तक हमारा फैसला नहीं हो जाता, शॉनी सिंह रॉय को पद से नहीं हटाया जाता, हम पार्टी की बैठक में नहीं जाएंगे। मेरे खिलाफ कार्रवाई हो सकती है।

हुमायूं की टिप्पणियों का जिक्र किए बिना शॉनी ने कहा कि मतदान हो चुका है। नतीजा आ गया। उसके बाद, अगर कोई हापू गाता है तो मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता। 21 जुलाई से पहले हुमायूं के बयान ने टीएमसी के खेमे में बेचैनी पैदा कर दी। तृणमूल के राज्यसभा सांसद शांतनु सेन ने कहा कि पार्टी ने उन्हें मंत्री बनाया है, पार्टी ने उन्हें विधायक बनाया है, इसलिए उन्हें पार्टी के निर्देशों का पालन करना चाहिए। यदि आपको कुछ कहना है, तो आप इसे समूह के भीतर एक निश्चित स्थान पर कह सकते हैं। इसके बजाय वह जो कर रहे हैं वह पार्टी विरोधी काम के समान है। पूरी टीम देख रही है। बता दें, राज्य में हाल ही में हुए पंचायत चुनावों में उम्मीदवारों के नामांकन को लेकर हुमायूं का जिला नेतृत्व के साथ टकराव हुआ था।

humayun kabirshahid diwas