विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी ने दो हफ्ते का मांगा समय, ईडी ऑफिस नहीं पहुंचे

कैश कांड में कांग्रेस से निलंबित विधायकों से पूछताछ

रांची : सरकार गिराने के लिए विधायकों को खरीदने के मामले की जांच कर रही ईडी ने आज विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी को बुलाया था, लेकिन वे आज नहीं पहुंचे। उन्होंने ईडी से दो हफ्ते का समय मांगा है। विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी ने निजी व्यस्तता की वजह से ईडी कार्यालय पहुंचने में असमर्थता जतायी है।

बताते चलें कि कैश कांड मामले में ईडी ने कांग्रेस के तीनों निलंबित विधायक डॉ इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन विक्सल कोंगाडी को बुलाया था। तीनों विधायकों में से एक भी ईडी के सामने पेश नहीं हुए हैं। सात जनवरी को ईडी की ओर से तीनों विधायकों को नोटिस भेजा गया था।

जिसमें 13 जनवरी को डॉ इरफान अंसारी, 16 जनवरी को डॉ राजेश कच्छप और 17 जनवरी को नमन विक्सल कोंगाड़ी को हीनू स्थित ईडी के क्षेत्रीय कार्यालय बुलाया गया था। लेकिन डॉ इरफान अंसारी ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए दो हफ्ते का समय लिया।

वहीं राजेश कच्छप और नमन विक्सल कोंगाड़ी ने भी दो-दो हफ्ते का समय मांगा है। इसी कैश कांड मामले में कांग्रेस से बेरमो के विधायक जयमंगल सिंह उर्फ अनुप सिंह ने ईडी पूछताछ कर चुकी है। उन्हें 27 दिसंबर को ईडी ने बुलाया था।

बताते चलें कि कैश कांड को लेकर अनूप सिंह ने राजेश कच्छप, इरफान अंसारी और नमन विक्सल कोंगाड़ी के खिलाफ अरगोड़ा थाने में जीरो एफआईआर दर्ज कराई थी. साल 2022 की 30 जुलाई को पश्चिम बंगाल के हावड़ा में झारखंड कांग्रेस के तीन विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन विक्सल कोंगाड़ी को गिरफ्तार किया गया था।

उनके पास से लगभग 50 लाख रुपये बरामद किए गए थे। गिरफ्तारी होने के दूसरे दिन बेरमो विधानसभा से कांग्रेस के विधायक अनुप सिंह ने अरगोड़ा थाने में जीरो एफआईआर कराया था।

जिसके बाद इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन विक्सल कोंगाड़ी को बंगाल पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। बाद में तीनों को जमानत मिल गई।

 

यह भी पढ़ें – 13 हजार स्वास्थ्य कर्मचारियों ने काम किया बंद

ईडी ऑफिस नहीं पहुंचेविधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी ने दो हफ्ते का मांगा समय