तीन दिनों तक राज्य के सभी सरकारी अस्पतालों में किया जाएगा मॉक ड्रिल

आईडी अस्पताल,, एमआर बांगड़ और शम्भूनाथ पंडित अस्पताल को तैयार रहने का दिया गया निर्देश

कोलकाताः राज्य में कोरोना के नए वेरिएंट से निपटने के लिए सोमवार को स्वास्थ्य अधिकारियों ने एक बैठक की। इस बैठक में राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों, स्वास्थ्य सचिव सहित अन्य कई अधिकारियों ने भाग लिया। घंटों चली बैठक के बाद बताया गया कि अगर राज्य में कोरोना कि स्थिति खराब हुई तो उसके साथ कैसे निपटा जाए।

राज्य सरकार ने कोविड हालात बिगड़ने की स्थिति में मरीजों की भर्ती के लिए बेलियाघाटा आईडी अस्पताल, एमआर बांगड़ और शम्भूनाथ पंडित अस्पताल को तैयार रहने को कहा है।

इसे भी पढ़ेः बार में मालिक और स्टाफ से मारपीट, 2 बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार

कोविड से लड़ने के लिए क्या जरूरी है.. ऑक्सीजन, मास्क, सैनिटाइजर स्टॉक में रखने की बात कही गयी है। कोविड के इलाज के लिए आवश्यक सामग्री है या नहीं यह भी देखा जाएगा।

इसके लिए अगले मंगलवार से तीन दिनों तक प्रदेश के विभिन्न सरकारी अस्पतालों में मॉक ड्रिल किया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग यह जांचना चाहता है कि आपात स्थितियों से निपटने के लिए राज्य के पास क्या-क्या उपाय है ।

अधिकारियों ने बताया कि अब प्रदेश में प्रतिदिन 7-8 लोग कोविड से संक्रमित हो रहे हैं। लेकिन अगर संक्रमण की दर अचानक बढ़ जाती है, तो शहर के कुछ अस्पतालों में संक्रमित लोगों को रखे जाने के बारे में अधिकारियों ने कुछ निश्चित निर्णय लिए हैं।

गौरतलब है कि 2 बार से कोरोना को लेकर राज्य के सरकारी अस्पतालों  पर आरोप लगे थे कि वे लोग कोरोना मरीजों के बेहतर इलाज कर पाने में असफल रहे हैं। इसी बात से सीख लेते हुए स्वास्थ्य विभाग ने पहले से ही कमर कस ली है।

Beliaghata ID Hospitalnew variants of coronanews of coronaकोरोना की खबरकोरोना के नए वेरिएंटबेलियाघाटा आईडी अस्पतालशम्भूनाथ पंडित अस्पताल