मोदी ने बंगाल को दी 4500 करोड़ से अधिक परियोजनाओं की सौगात

सिलीगुड़ी-राधिकापुर ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

सिलीगुड़ीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को सिलीगुड़ी-राधिकापुर ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। इस दौरान उन्होंने उत्तरी पश्चिम बंगाल में 4,500 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन किया।

इसके अलावा, पीएम मोदी ने रेलवे लाइन विद्युतीकरण की कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया जिससे उत्तर-पश्चिम बंगाल और आसपास के क्षेत्रों के लोग लाभान्वित होंगे। प्रधानमंत्री ने पश्चिम बंगाल में 3100 करोड़ रुपये की दो राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का भी उद्घाटन किया।

सरकारी कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री सिलीगुड़ी के कवाखाली मैदान में एक जनसभा रैली को भी संबोधित किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कई वर्षों के इंतजार के बाद अयोध्या में एक भव्य राम मंदिर का निर्माण हुआ है। जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाया गया है। ऐसे अनेक मुद्दे थे जिनके समाधान की किसी ने कल्पना भी नहीं की थी लेकिन मोदी ने ऐसे हर मुद्दे को हल किया है।

टीएमसी सरकार ने लोगों को लूटा

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि टीएमसी सरकार आपको कदम-कदम पर लूट रही है। हमने मनरेगा की मजदूरी का पैसा दिल्ली से भेजा लेकिन यहां की टीएमसी सरकार ने अपने लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए 25 लाख फर्जी जॉब कार्ड लोगों को बनाकर दे दिए। मोदी गरीब के घर के लिए पैसा भेजता है तो टीएमसी सरकार अपने लोगों को आपका पैसा दे देती है।

टीएमसी को आपकी परेशानियों से कोई कष्ट नहीं होता। संदेशखाली में गरीब, दलित, आदिवासी बहनों के साथ टीएमसी के नेताओं ने क्या-क्या किया है, इसकी चर्चा आज पूरे देश में हो रही है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उत्तर बंगाल के सभी बूथों पर कमल का फूल खिलाना होगा।

सिलीगुड़ी में सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मैं जिस तरह का जीवन जीकर यहां आया हूं, मैंने देश की अनेकों माताओं को छोटी-छोटी सुविधाओं के लिए संघर्ष करते हुए देखा है इसलिए मैं शौचालय, नल से जल, मुफ्त बिजली कनेक्शन, बैंक का खाता, प्रेग्नेंसी के समय आर्थिक मदद, ऐसी हर बात पर जोर दे रहा हूं।  लेकिन पहले विपक्ष ने आपकी नहीं सुनी और फिर टीएमसी ने भी आपको नजरअंदाज कर दिया। वे तो गरीबों की जमीन हड़पने में जुटे थे। तृणमूल ने पहाड़ को महत्व नहीं दिया। वह जमीन हड़पने में लगे हुए हैं।

नॉर्थ-ईस्ट का गेटवे है सिलीगुड़ी

उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर बंगाल का एक क्षेत्र हमारे उत्तरी पूर्वी राज्यों का द्वार है और यहां से पड़ोसी देशों के साथ व्यापार के रास्ते भी जाते हैं। इसलिए इन 10 वर्षों में बंगाल और विशेषकर नॉर्थ बंगाल का विकास भी हमारी सरकार की प्राथमिकता रही है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज यहां हजारों करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ है।

ये विकसित बंगाल की तरफ एक और अहम कदम है। मैं इन विकास कार्यों के लिए बंगाल और नॉर्थ बंगाल के लोगों को बधाई देता हूं। यह क्षेत्र नॉर्थ-ईस्ट का गेटवे है। एक समय था जब नॉर्थ-ईस्ट की तरफ बढ़ते ही ट्रेनों की रफ्तार धीमी हो जाती थी। लेकिन हमारी सरकार का प्रयास नॉर्थ बंगाल में भी ट्रेनों की रफ्तार वैसी ही बढ़ाने का है, जैसे पूरे देश में बढ़ाया जा रहा है। अब तो नॉर्थ बंगाल से बांग्लादेश के लिए भी रेल कनेक्टिविटी शुरू हो गई है।

Kawakhali grounds of Siliguriprime minister narendra modiप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीसिलीगुड़ी के कवाखाली मैदान