कल मोदी- ममता की बैठक

11 बजे संसद में होगी मुलाकात

कोलकाता, सूत्रकार : प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज (बुधवार) को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगी। वे चार दिवसीय यात्रा पर रविवार को दिल्ली पहुंची हैं। सुबह 11 बजे संसद में पीएम मोदी से मिलने का समय मिला है। वह केंद्र से पश्चिम बंगाल के लंबित फंड के मुद्दे पर चर्चा करने वाली हैं। कोलकाता से रवाना होने से पहले ममता ने दमदम हवाईअड्डे पर कहा था कि वह पश्चिम बंगाल के लिए केंद्रीय निधि जारी करने की मांग को लेकर प्रधानमंत्री से मिलेंगी।

साथ रहेंगे 10 सांसद

संसद के दोनों सदनों के 10 से ज्‍यादा तृणमूल कांग्रेस सांसद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने बताया कि सूची में पहला नाम तृणमूल महासचिव अभिषेक बनर्जी का है। नौ अन्य सांसद हैं- सुदीप बंद्योपाध्याय, कल्याण बंद्योपाध्याय, सौगत रॉय, काकोली घोष दस्तीदार, शताब्दी रॉय, प्रतिमा मोंडल, सजदा अहमद, डेरेक ओब्रायन और प्रकाश चिक बराइक।

बैठक में मुख्यमंत्री केंद्र-प्रायोजित योजनाओं जैसे  रोजगार योजना- मनरेगा, पीएमएवाई और पीएमजीएसवाई के तहत केंद्र से धन आवंटन बकाया रहने संबंधित मुद्दे उठाएंगी। ममता पहले ही आरोप लगा चुकी हैं कि पश्चिम बंगाल एकमात्र राज्य है, जिसे जान-बूझकर केंद्र प्रायोजित योजनाओं के तहत मिलने वाली केंद्रीय राशि से वंचित किया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा था कि केंद्रीय निधि पर केंद्र सरकार का एकाधिकार नहीं हो सकता। केंद्रीय करों में राज्य का हिस्सा केंद्र को साझा करना चाहिए। वह केंद्र से राज्य के लंबित फंड के मुद्दे पर चर्चा करेंगी।

पश्चिम बंगाल सरकार का आरोप है कि केंद्र सरकार पर राज्य का लगभग 1.15 लाख करोड़ रुपये बकाया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अभी चार दिवसीय यात्रा पर दिल्ली में हैं और दूसरे दिन उन्होंने पार्टी सांसदों के साथ एक बैठक की भी की ।

Modi Mamata meeting todayprime minister narendra modiState Chief Minister Mamata Banerjeeआज मोदी ममता की बैठकप्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जीप्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी