मोदी की गारंटी की कोई वॉरंटी नहीं – अभिषेक

ब्रिगेड मैदान में तृणमूल कांग्रेस के सेनापति ने साफ कर दिया पार्टी का एजेंडा

कोलकाता, सूत्रकार : कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान में तृणमूल कांग्रेस ने रविवार को जनगर्जन सभा की जिसमें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पहले बोलते हुए पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और सासंद अभिषेक बनर्जी खूब गर्जे। उन्होंने कहा कि हमने 25 फरवरी को इस कार्यक्रम की घोषणा की थी।

दो सप्ताह से भी कम समय में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के पास ईडी, सीबीआई, न्यायपालिका है लेकिन हमारे पास जनता है। हमारी लड़ाई सिर्फ बीजेपी से नहीं है, बल्कि लेफ्ट और अधीर रंजन चौधरी के नेतृत्व वाली प्रदेश कांग्रेस से भी है।

उन्होंने मोदी की गारंटी पर तंज कसते हुए कहा कि मोदी की गारंट की कोई वॉरंटी नहीं है। भ्रष्ट लोग भाजपा में शामिल हो रहे हैं। मैं इस ब्रिगेड रैली से भाजपा को कहना चाहता हूं, ‘जन गन का गर्जन, बंगाल से विरोधी का विसर्जन।

भोजपुरी फिल्म स्टार पवन सिंह को लेकर अभिषेक बनर्जी ने कहा कि एक अभिनेता ने बंगाली महिलाओं पर कई अपमानजनक गाने गाए थे, बीजेपी ने उन्हें आसनसोल से उम्मीदवार बना दिया? बाद में वह पीछे हट गए। उन्होंने कहा कि दिल्ली से बाहरी लोग यहां आते हैं, और कहते हैं मोदी की गारंटी। अभिषेक ने पूछा कि मोदी की क्या गारंटी है? मोदी की गारंटी में जीरो वारंटी है। पहले चोर जेल जाते थे, लेकिन आज भाजपा में शामिल हो रहे हैं।

टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी ने कहा कि लोग बहुत सी बातें कह रहे थे, जैसे नेताओं के पलायन के बाद तृणमूल का सफाया हो जाएगा। आज तृणमूल ब्रिगेड का कार्यक्रम नहीं, बल्कि गरीबों का कार्यक्रम है। उन्होंने केंद्र पर हमला करते हुए कहा कि 100 दिन की योजना के तहत काम करने के बाद भी बंगाल के 59 लाख लोगों की धनराशि रोक दी गई। ममता बनर्जी सरकार ने उनका बकाया चुकाया। यह ब्रिगेड उन 11.36 लाख परिवारों के लिए है, जिन्हें बीजेपी की ओर से फंड रोकने के फैसले के कारण घर नहीं मिले हैं, यह बीजेपी का विसर्जन सुनिश्चित करने वाली ब्रिगेड है।

लोकसभा चुनाव में जनता दिखाएगी फिल्म: अभिषेक बनर्जी

आवास योजना पर मोदी के दावे को खारिज करने वाला पत्र दिखाते हुए अभिषेक बनर्जी ने कहा कि ‘केंद्र ने वित्तीय वर्ष 2022-23 और 2023-24 में आवास के लिए एक भी रुपया नहीं दिया है। मैं प्रधानमंत्री से कहूंगा, श्वेत पत्र प्रकाशित करें।

 मोदी को खुली चुनौती

अभिषेक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खुली चुनौती देते हुए सवाल किया कि पिछले तीन वित्तीय वर्षों में आपने बंगाल को कितना पैसा दिया है? इसका आप हिसाब दें। इस मामले में भी पीएम से बोलता हूं कि श्वेत पत्र प्रकाशित करें।

 

Bhojpuri film star Pawan SinghModi guarantee has no warrantyभोजपुरी फिल्म स्टार पवन सिंहमोदी की गारंटी की कोई वॉरंटी नहीं