मुर्शिदाबाद से सीपीएम उम्मीदवार बने मो. सलीम

लेफ्ट ने दूसरी सूची में चार सीटों के उम्मीदवारों की घोषणा की

कोलकाता, सूत्रकार : वाममोर्चा ने शनिवार को उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की। फ्रंट के नेताओं की बैठक के बाद वाममोर्चा के अध्यक्ष विमान बोस ने चार सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की। मुर्शिदाबाद से प्रदेश सचिव मोहम्मद सलीम को मैदान में उतारा गया है। पूर्व सांसद अलकेश दास को राणाघाट, सुकृति घोषाल को बर्दवान-दुर्गापुर और पूर्व विधायक श्यामली प्रधान को बोलपुर से मैदान में उतारा गया है।

पहले चरण में वामदलों ने 16 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की थी। इसके एक दिन बाद ही उन्होंने अलीपुरदुआर सीट के लिए उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी। 21 सीटों पर अभी भी उम्मीदवार बचे हुए हैं। समझा जा रहा था कि लेफ्ट कांग्रेस के साथ सुलह की ओर बढ़ रहा है। लेकिन इस बीच कांग्रेस ने भी बंगाल की आठ सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। लेफ्ट कुछ और सीटों के लिए कांग्रेस से बातचीत कर रहा है। लिस्ट जारी करते हुए विमान ने कहा कि विभिन्न कारणों से चरण दर चरण उम्मीदवार सूची की घोषणा करनी होगी क्योंकि अभी कई तरह की चर्चा करनी है। उन्होंने कहा कि पुरुलिया सीट को लेकर सीपीएम को अपने सहयोगियों के साथ बड़ी दिक्कत हो रही है। इस सीट पर लंबे समय से फॉरवर्ड ब्लॉक से बात चल रही है। वहीं, इस बार कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता नेपाल महतो को मैदान में उतारा है।

CPM candidate from MurshidabadState Secretary Mohammad Salim from Murshidabadमुर्शिदाबाद से प्रदेश सचिव मोहम्मद सलीममुर्शिदाबाद से सीपीएम उम्मीदवार