जल्द शुरू होगा बंगाल विधानसभा का मानसून सत्र

 

  • पंचायत चुनाव हिंसा को लेकर हंगामे के आसार

कोलकाता: बंगाल विधानसभा का मानसून सत्र जल्द शुरू होने को है। बताया जा रहा है कि 26 जुलाई से मानसून सत्र शुरू हो सकता है। राज्य में पंचायत चुनाव खत्म होते ही विधानसभा सत्र शुरू होने जा रहा है। इसीलिए इस सत्र में पंचायत चुनाव हिंसा को लेकर हंगामा होने के आसार हैं। फरवरी में बजट सत्र आयोजित हुआ था। इसके बाद कोई और सत्र नहीं हुआ है।

सूत्रों का कहना है कि सत्तारूढ़ तृणमूल और विपक्षी भाजपा ने सत्र की तैयारी शुरू कर दी है। विधायकों ने खुद ही विधानसभा सचिवालय में प्रश्नावली जमा करने के बारे में पूछताछ शुरू कर दी है। राज्यसभा चुनाव के लिए प्रमाणपत्र जारी करने के लिए सोमवार को तृणमूल और भाजपा विधायक दलों के नेता विधानसभा पहुंचे थे।

वहीं, नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने भी भाजपा विधायकों से विधानसभा सत्र में सक्रिय रूप से भाग लेने को कहा है। माना जा रहा है कि संसदीय कार्यमंत्री कार्यालय और विधानसभा सचिवालय अगले सप्ताह सत्र की तारीख की घोषणा कर देगा। हालांकि यह पता नहीं है कि यह मानसून सत्र कितने दिनों तक चलेगा, लेकिन विधानसभा के एक सूत्र का मानना है कि सत्र 15 अगस्त से पहले या अगस्त के प्रथम सप्ताह तक चल सकता है।

monsoon sessionVIDHANSABHA