एमजेएन मेडिकल कॉलेज के एमएसवीपी लगा अनियमितता का आरोप

 

कूचबिहार: कूचबिहार एमजेएन मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में कई तरह की अनियमितताओं का आरोप लगा है। अस्पताल के पूर्व अकाउटेंट नूरुद्दीन मल्लिक ने इसकी शिकायत राज्य स्वास्थ्य विभाग के सचिव से की है। इस बार अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक सह उप प्राचार्य (एमएसवीपी) राजीव प्रसाद पर अंगुलियां उठाई गई हैं। हालांकि अधीक्षक ने शिकायत स्वीकार नहीं की। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों का दावा है कि शिकायतों की जांच की जा रही है।

जानकारी के अनुसार, एक लिखित शिकायत में पूर्व अकांउटेंट ने दावा किया कि सुरक्षा कर्मियों के बिल, हाउस कीपिंग, सफाई, किसी अज्ञात कारण से रोक दिए गए हैं। भोजन के बिल मेल नहीं खा रहे हैं। नियमानुसार, किसी विशेष वार्ड से भोजन के लिए लिखित में रिक्यूजिशन दी जानी चाहिए। लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है और उस बिल की ठीक से जांच नहीं हो रही है। मरीजों के लिनन लॉडरी के बिलों के बारे में शिकायतें की गई। 2016-17 में कूचबिहार मेडिकल ने उस क्षेत्र में 10 लाख 52 हजार 365 रुपये खर्च किये थे। 2019-20 में यह 63 लाख 99 हजार 215 रुपये हैं। वहीं इस मामले को लेकर एमएसवीपी ने कहा कि लागत में बढ़ोतरी सामान्य है, कारण हर दिन बेडशीट से लेकर चीजें बदली जाती हैं।

गौरतलब है कि सुरक्षा गार्डों की भर्ती के टेंडर को लेकर भी शिकायतें सामने आईं हैं। साथ ही, आरोप है कि पीपीपी मॉडल पर चलने वाले एमआरआई, सीटी स्कैन, डायलिसिस, डिजिटल एक्स-रे के संचालन के लिए सरकारी दिशानिर्देशों के अनुसार नोडल अधिकारियों की नियुक्ति नहीं की गई है। आगे यह भी आरोप लगाया गया है कि एमएसवीपी हर हफ्ते एक आधिकारिक वाहन में लगभग 150 किमी दूर नक्सलबाड़ी स्थित अपने घर जाते हैं। वाहन की लॉगबुक में इसका उल्लेख नहीं है। आरोप है कि छुट्टी के दिन भी सरकारी गाड़ियों का इस्तेमाल किया जाता है। इन सभी आरोपों पर एमएसवीपी ने कहा कि ये सभी शिकायतें महत्वपूर्ण नहीं हैं। सभी सरकारी नियमों का पालन किया जा रहा है। मेरे पास सारे दस्तावेज हैं।

इसके अलावा, एमएसवीपी ने कहा कि कहीं कोई अनियमितता नहीं हुई है। उन्होंने शिकायत करने वाले के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान विधेयक पारित किया था, तब उन्होंने कोई आपत्ति नहीं जताई। पूर्व अकाउंटेंट ने कहा कि मैंने एक विशिष्ट स्थान पर शिकायत दर्ज कराई है। अस्पताल के वर्तमान अकाउंटेट दीपक सरकार ने कहा कि मैं अभी काम पर आया हूं। ऐसी शिकायत की कोई जानकारी नहीं है, मैं जांच करूंगा।

MJN Medical college