Mumbai Murder : लिव-इन पार्टनर की हत्या, शरीर के टुकड़े-टुकड़े कर कुकर में उबाला

मुंबई/ रांची : ऐसा लगता है मानो कलयुग अपने चरम पर हो..और एक इंसान ही दूसरे इन्सान को नोच खा रहा है. अब हैवानियत की भी सारी हदें पार कर चुके है ये ‘इंसान’ कोई शर्ट के भी 100 टुकड़े करता है. तो उसे चोट पहुंचती  है. कितना बेरहम, निर्दयी होगा..वो इंसान जिसने अपने प्यार के 100 टुकड़े कर दिए और प्रेशर कुकर में उबाल दिया. दिल्ली का श्रद्धा वाल्कर मर्डर केस तो आप सब को याद ही होगा. जिसने दिल्ली सहित पूरे देश में.. सनसनी फैला दी थी और अब मुबंई में भी एक ऐसा ही दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है.

दरअसल मुंबई के मीरा रोड इलाके की आकाशगंगा सोसाइटी में… एक महिला की निर्मम हत्या कर दी गई. इतना ही नहीं हत्यारे ने सबूत मिटाने के लिए शव के टुकड़ों के कुकर में उबाल दिया. हालांकि अपनी एक गलती की वजह से वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया. पुलिस ने मौके से महिला के शव के कई टुकड़े बरामद किए है. यह मामला है मीरा रोड पर मौजूद नया नगर पुलिस थाना इलाके की गीता-आकाशदीप सोसायटी का सोसायटी की 7वीं मंजिल पर 56 साल का मनोज साहनी अपनी लिव इन पार्टनर 36 साल की सरस्वती वैद्य के साथ काफी समय से रह रहा था. कुछ दिनों से मनोज के फ्लैट से अजीब तरह की बदबू आ रही थी. उसके पड़ोसी इस बदबू से परेशान हो गए. उन लोगों ने पुलिस को  इसके बारे में जानकारी दी.

सूचना मिलने पर पुलिस मनोज की फ्लैट में पहुंची. मनोज ने घर का दरवाजा खोला तो पुलिस जैसे ही अंदर घुसी उसके बाद जो उन्होंने नजारा देखा. उसके बाद उनके होश उड़ गए. वहां से तेज बदबू आ रही थी. पुलिस ने पूरे घर की तलाशी ली तो उन्हें शव के टुकड़े घर में मिले, जिसे देख पुलिस भी हैरान रह गई. पुलिस ने उसी समय मनोज को.. गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में उसने बताया कि यह शव के टुकड़े उसकी लिव इन पार्टनर सरस्वती के हैं. इस मामले में पुलिस ने बताया कि किसी बात को लेकर मनोज और सरस्वती का झगड़ा हो गया था. गुस्से में मनोज ने सरस्वती की हत्या कर दी. इसके बाद बाजार गया और पेड़ काटने वाली कटर से शव को कई टुकड़ों में काटा.

बता दे कि पुलिस को आरोपी मनोज साने के घर के अंदर से खून से भरी हुई बाल्टियां मिली हैं. जिनमें मृतक महिला सरस्वती के शरीर के कई टुकड़े पड़े हुए थे. हॉल में तीन पेड़ काटने वाली मशीन पड़े हुए थे और बेडरूम में काले रंग की ढेर सारी पॉलीथीन फैली हुई थीं. घर में ढेर सारे एयर फ्रेशनर भी मिले हैं. पुलिस का कहना है की किचन में तीन बाल्टी मिली हैं. जिनमें खून भरा हुआ था और सरस्वती के शव को छोटे-छोटे टुकड़ों में करके उन बाल्टियों में भरा गया था. टुकड़े खून में डूबे हुए थे. पुलिस का कहना है कि मृतक महिला सरस्वती के बाल बेडरूम में रखे मिले मनोज साहनी लिव इन पार्टनर सरस्वती के शव के टुकड़ों में बांटने के बाद उन टुकड़ों को प्रेशर कुकर में उबाला करता था. फिर इन टुकड़ों को आवारा कुत्तों को खिला दिया करता था. ऐसा कहा जा रहा है कि ऐसा वह इसलिए करता था कि उबालने से घर से बदबू नहीं आए और कुत्तों को खिलाने से किसी को सरस्वती की हत्या का पता नहीं नहीं चलेगा. पुलिस का कहना है हत्या 3-4 दिन पहले की गई हो ऐसा लग रहा है. फिलहाल शव के टुकड़ों को इकठ्ठा कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया है. मौके पर फोरेंसिक टीम को भी बुलाया गया.

Mumbai Murdermumbai murder casesaraswati murder case