मालदह में एनसीपीसीआर चेयरमैन के साथ मारपीट

भाजपा और तृणमूल समर्थक आपस में भिड़े, स्थानीय लोगों ने तृणमूल नेताओं को खदेड़ा

मालदह: मालदह में राष्ट्रीय बाल सुरक्षा आयोग और राज्य बाल सुरक्षा आयोग की टीम में झड़प हो गई। मालदह के गाजोल में एनसीपीसीआर चेयरमैन के साथ मारपीट करने का आरोप लगा है।

राष्ट्रीय बाल सुरक्षा आयोग के चेयरमैन प्रियांक कानूनगो ने आरोप लगाया कि उन्हें राज्य बाल संरक्षण आयोग के अधिकारियों ने इलाके का दौरा करने से रोका था। इसे लेकर तृणमूल-भाजपा के दो राजनीतिक दल आपस में भिड़ गए, जिससे क्षेत्र में अशांति पैदा हो गई।

हालांकि, राज्य बाल संरक्षण आयोग ने राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग की शिकायत को स्वीकार करने से इनकार कर दिया। राज्य बाल सुरक्षा आयोग की चेयरपर्सन सुदेशना रॉय ने कहा कि हम यहां राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग की मदद के लिए हैं, लेकिन वे वह सहयोग नहीं लेना चाहते हैं। उनके अनुसार हमारे पास छिपाने के लिए कुछ है, लेकिन ऐसा नहीं है।

आरोप है कि मालदह के गाजोल में भाजपा विधायक श्रीरूपा मित्र चौधरी और उनके समर्थकों पर उत्तर मालदह महिला समिति की तृणमूल नेत्री छंदा चौधरी और जिला परिषद की सदस्य सागरिका सरकार ने हमले शुरू कर दिए। लाठी-डंडे और जूते चप्पल चलाने लगे, जिसके बाद स्थानीय लोग एकजुट हो गए और लाठी-डंडे तथा बांस लेकर सागरिका और तृणमूल के अन्य नेताओं को खदेड़ दिया।

इस घटना का जो वीडियो सामने आया है, उसमें देखा जा सकता है कि सागरिका और तृणमूल के अन्य नेता पास की सड़कों और खेतों से भागते हुए नजर आ रहे हैं और पीछे -पीछे स्थानीय लोग दौड़ रहे हैं।

वहां पुलिस भी मौजूद है लेकिन हालात को संभालने में वह नाकाम नजर आ रही है। हालांकि स्थानीय पुलिस का कहना है कि उन्हीं के हस्तक्षेप से टकराव को टाला जा सका है। इस मौके पर कानूनगो ने कहा कि जब मैं आया हूं तभी आप लोग क्यों बच्ची के घर आ रहे हैं ? 10 दिनों पहले आप लोग कहां थे?

BJP MLA Srirupa Mitra ChowdharyNational Child Protection CommissionNational Child Protection Commission in MaldahState Child Protection Commissionzilla parishad memberजिला परिषद की सदस्यभाजपा विधायक श्रीरूपा मित्र चौधरीमालदह में राष्ट्रीय बाल सुरक्षा आयोगराज्य बाल संरक्षण आयोगराष्ट्रीय बाल सुरक्षा आयोग