नवीन कुमार सिन्हा मेमोरियल शतरंज प्रतियोगिता संपन्न, विजयी प्र​तिभागी हुए पुरस्कृत 

यह प्रतियोगिता प्रतिवर्ष वृहत रूप ले रहा है : विधायक

प्रतियोगिता में टॉप 20 खिलाड़ियों को 45000 रुपये नकद पुरस्कार दिया गया
चाईबासा : पश्चिमी सिंहभूम जिला शतरंज संघ द्वारा आयोजित तृतीय नवीन कुमार सिन्हा मेमोरियल शंतरंज प्रतियोगिता रविवार को सेंट जेवियर्स वेलफेयर सेंटर चाईबासा में आयोजित की गई। प्रतियोगिता का उद्घाटन शहर के विधायक दीपक बिरूवा ने किया।

मौके पर उन्होंने कहा कि यह हर्ष की बात है कि प्रतियोगिता प्रति वर्ष हो रहा है और धीरे- धीरे वृहत रूप लेते जा रहा है। विधायक श्री बिरूवा ने जिला शतरंज संघ के कमिटी मेम्बर्स का भी अभिवादन किया।

उद्घाटन समारोह में फादर ऑगस्टाइन कुल्लू व फादर यू जीन भी मौजूद थे। उद्घाटन समारोह में संघ के सचिव बसंत खंडेलवाल ने बताया कि इस प्रतियोगिता में कुल 142 प्रतिभागियों ने भाग लिया है जो कि विभिन्न जिलों एवं दूसरे राज्यों से भी आए हैं। प्रतियोगिता में सात चक्र का खेल होगा। वहीं विजयी खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया जायेगा।

प्रतियोगिता का समापन समारोह के मौके पर मुख्य अतिथि जिला के पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर, विशिष्ट अतिथि एसडीओ सचिंद्र बराईक, एसडीपीओ दिलीप खालको, प्रतियोगिता के प्रायोजक जिला ओलंपिक एसोसिएशन एवं कोल्हान यूनिवर्सिटी के सीनेट मेंबर नितिन प्रकाश आदि मौजूद थे।

प्रतियोगिता के प्रायोजक नितिन प्रकाश ने कहा कि अगले वर्ष यहां प्रतियोगिता दो दिवसीय होगी। वहीं अंतरराष्ट्रीय रेटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। सदर एसडीपीओ दिलीप खालको ने कहा कि यह बहुत हर्ष की बात है कि छोटे-छोटे बच्चे इस प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं। उन्होंने प्रतियोगिता में आए हुए खिलाड़ियों एवं उनके अभिभावकों को भी धन्यवाद दिया।

सदर एसडीओ सत्येंद्र बड़ाईक ने कहा कि जो व्यक्ति इस प्रतियोगिता में जीत दर्ज नहीं कर पाये वे और बेहतर करने की कोशिश करें, ताकि वे अलगे बार विजयी हो सकें।

मुख्य अतिथि आशुतोष शेखर ने कहा कि यह प्रतियोगिता हर वर्ष होती रहनी चाहिए। इससे खिलाड़ियों का मनोबल भी बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता को कराने में जिला प्रशासन भी सहयोग करेगा।

प्रतियोगिता के परिणाम
अंडर 15 बॉयज में फर्स्ट प्राइज आभार व द्वितीय स्थान हर्ष कुमार झा को मिला। वहीं अंडर 15 गर्ल्स में सुनिधि सिंह को प्रथम पुरस्कार व द्वितीय पुरस्कार निष्ठा दास को मिला। अंडर 30 बॉयज में अनुज प्रकाश को प्रथम स्थान व अजीत यादव को द्वितीय स्थान मिला। अंडर 30 गर्ल्स में समृद्धि मजूमदार को प्रथम स्थान, अधिका मोहंती दूसरे स्थान पर रहे।
अंडर 11 बॉयज में अरिजीत घोष को प्रथम स्थान व निश्चय सिंह राणा को द्वितीय स्थान मिला। अंडर 11 गर्ल्स में प्रथम स्थान नाभिका जायसवाल को व मोनाली विश्वास को द्वितीय स्थान मिला।

प्रतियोगिता में टॉप 20 खिलाड़ियों को 45000 रुपये नकद पुरस्कार दिया गया। इसके अलावा प्रतियोगिता में पश्चिमी सिंहभूम जिला शतरंज संघ के खिलाड़ी मनीष शर्मा ने 6.5 अंक बनाकर प्रथम स्थान प्राप्त किया। उन्हें विजेता का ट्रॉफी व 10000 रुपये नकद पुरस्कार मुख्य अतिथि के द्वारा दिया गया।

समापन समारोह में मंच संचालन जयदेव चंद्र त्रिपाठी एवं धन्यवाद ज्ञापन अनंत लाल विश्वकर्मा ने किया। प्रतियोगिता को सफल बनाने में अर्पित खेरवाल, विशाल कुमार , मीणा शौकीन प्रमाणिक, विक्रम कुमार, धीरज कुमार, सुब्रत चंद्र त्रिपाठी, ज्वेल घग्रआई, जहांगीर आलम सहित अन्य लोगों की भूमिका अहम रही।

 

यह भी पढ़ें – लक्ष्य के अनुरूप ग्रामीण विकास की योजनाओं को पूरा करें : शैलेश कुमार

#नवीन कुमार सिन्हा मेमोरियल शतरंज प्रतियोगिता के विजयी प्र​तिभागी हुए पुरस्कृतविजयी प्र​तिभागी हुए पुरस्कृत