10 महीने बाद पटियाला जेल से बाहर आए नवजोत सिंह सिद्धू

सिद्धू को एक साल की सजा हुई थी

चंडीगढ़। कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू पटियाला जेल से रिहा हो चुके हैं। बता दें कि रोड रेज के मामले में सिद्धू को एक साल की सजा हुई थी, लेकिन आज उन्हें एक साल पूरे होने से करीब 48 दिन पहले ही रिहा कर दिया गया।

यह भी पढ़े: नदिया के एक स्कूल के मिड डे मील में फिर मिला सांप

इस दौरान जेल के बाहर उनके समर्थकों की भीड़ जुटी नजर आई। ढोल-नगाड़ों से उनका स्वागत किया गया। शुक्रवार को सोशल मीडिया के जरीए सिद्धू के रिहाई की जानकारी दी गई। नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर द्वारा शुक्रवार को ही दो इमोशनल पोस्ट किए गए।

नवजोत सिद्धु पटियाला केंद्रीय जेल से रिहा हो गए हैं। जेल से रिहा होते ही नवजोत सिंह सिद्धु ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि जानबूझ कर उनकी रिहाई में देरी की गई है, क्योंकि सच ये सरकार सुनना नहीं चाहती है। नवजोत सिद्धू ने केंद्र की मोदी सरकार को तानाशाह सरकार बताया है। साथ ही पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को भी अखबारी मुख्यमंत्री करार दिया।

सिद्धू ने कहा कि आज तक 323 के केस में कोई एक हफ्ता भी जेल में नहीं रहा पर मैं जेल गया क्योंकि मेरा संविधान मेरा ग्रंथ है और इस संविधान को मेरे पूर्वजों ने बनाया है। जेल से निकलते ही उन्होंने पटियाला की धरती को नमन किया और भगवान का शुक्रिया भी अदा किया। नवजोत सिद्धू काले कपड़ों, काली पगड़ी और नीली जैकेट पहने जेल से बाहर आए।

नवजोत सिंह सिद्धू को 1990 के एक रोड रेज के मामले में 19 मई 2022 को कोर्ट ने एक साल की सजा सुनाई थी। जिसके बाद से वो पटियाला की जेल में बंद थे। लेकिन आज करीब 48 दिन पहले उन्हें जेल से रिहा कर दिया गया है। बताया जाता है कि जेल नियमों के अनुसार कैदियों को हर महीने 4 दिन की छुट्टी दी जाती है। एक साल की सजा के दौरान सिद्धू ने एक भी दिन की छुट्टी नहीं ली जिस वजह से उनकी रिहाई जल्दी की गई है।

 

congressNavjot Singh SidhuPatiala jail