गिरिडीह में तीन बंकरों से नक्सली सामान बरामद

15 लाख के इनामी माओवादी कृष्णा हांसदा के निशानदेही पर हुई छापेमारी

गिरिडीह :  पुलिस ने 15 लाख के इनामी माओवादी कृष्णा हांसदा को ताराटांड थाना में रखकर पूछताछ कर रही है। पुलिस को तीसरे दिन रविवार की दोपहर एक और सफलता हाथ लगी जब उसकी निशानदेही पर पारसनाथ पहाड़ के तराई इलाके में एक साथ तीन बंकर खोज निकाले। इन तीनों बंकरों से बड़े पैमाने पर पौष्टिक आहार के साथ नक्सली वर्दी, नक्सली साहित्य, महिलाओं के बाल में लगाने वाला हेयर ऑयल, डिब्बा, स्टील के काफी बर्तनों समेत कई और सामान बरामद हुए।

कृष्णा हांसदा की निशानदेही पर सीआरपीएफ 154वीं बटालियन और पुलिस बल के जवान जब पारसनाथ पहाड़ के तराई वाले इलाके में पहुंचे तो तीनों बंकर एक-दूसरे के करीब थे और बरामद सामानों को तीनों बंकरों में पाया गया। इसमें एक बंकर में सिर्फ स्टील के बर्तनों के साथ प्लास्टिक के जार पाए गए जबकि दूसरे बंकर में ही नक्सली साहित्य, नक्सली वर्दी बरामद हुआ।

तीसरे बंकर से ड्राई फ्रूट में काजू, किशमिश, पिस्ता बादाम, मखाना के साथ कई पौष्टिक आहार और महिला नक्सलियों के लिए इस्तेमाल में लाया जाने वाले हेयर ऑयल, महिला नक्सलियों के खाने के लिए अलग से कई प्रकार के पौष्टिक आहार बरामद हुए।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक पूछताछ में कृष्णा हांसदा ने कई और राज उगले हैं, जिसमें गिरिडीह समेत झारखंड-बिहार के कई बड़े ठेकेदारों के नाम शामिल हैं लेकिन पुलिस फिलहाल खुलासा करने से बच रही है।

 

यह भी पढ़ें – राज्य के 10 लाख सरकारी स्कूलों के छात्रों को को नहीं मिला पोशाक

गिरिडीह में तीन बंकरों से नक्सली सामान बरामद