nepal plane crash: पोखरा जा रहा प्लेन क्रैश, 67 यात्रियों की मौत

5 भारतीय भी थे सवार

काठमांडू: नेपाल की राजधानी काठमांडू से पोखरा के लिए उड़ान भरने वाला येती एयरलाइंस का एटीआर 67 विमान रविवार की सुबह कास्की जिले के पोखरा में दुर्घटनाग्र्स्त हो गया। वहीं, घटना दो यात्रियों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

येती एयरलाइंस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने इस घटना की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पुराने हवाई अड्डे औरर पोरखा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बीच दुर्घटनाग्रस्त हुई इस विमान में 68 यात्री और चालक टीम के 4 सदस्य सवार थे। जिसमें 67 लोगों की मौत हो गयी।

इस विमान हादसे के बाद फिलहाल एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है। राहत और बचाव अबियान चलाया जा रहा है।

इसे भी पढ़ेंः  कांग्रेस सांसद शशि थरूर बोले, कई कुछ भी कहे, जारी रखूंगा अपना काम

नेपाल में हुए इस प्‍लेन क्रैश का एक वीडियो सामने आया है। यह वीडियो क्रैश से कुछ सेकेंड्स पहले का बताया जा रहा है। इस हादसे में अब तक 40 शव निकाले जा चुके हैं। आशंका है कि कुछ और शव बरामद हो सकते हैं।

नेपाल की सेना के प्रवक्‍ता कृष्‍णा भंडारी की तरफ से बताया गया है कि दुर्घटनास्‍थल पर सैंकड़ों की तादाद में राहतकर्मी मौजूद हैं। घटनास्थल पहाड़ी होने की वजह से राहत कार्य में थोड़ी मुश्किलें आ रही हैं। इस हादसे में 5 भारतीयों के भी मारे जाने की खबरें हैं।

प्लेन क्रैश को लेकर अब तक जो खबर आयी है उसके मुताबिक फ्लाइट एयरपोर्ट से टेकऑफ करने के 20 मिनट बाद ही क्रैश हो गई। ट्विटर पर हादसे से पहले की वीडियो क्लिप्‍स भी आ रही हैं। ये फुटेज क्रैश से कुछ सेकेंड्स पहले की ही हैं।

एक वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे प्‍लेन क्रैश होने से पहले हवा में ही संतुलन खो देता है। इसके बाद जोरदार आवाज के साथ क्रैश हो जाता है।

माना जा रहा है कि पायलट ने क्रैश होने से पहले अपना संतुलन खो दिया होगा। क्रैश होते ही यह प्‍लेन एक आग के गोले में तब्‍दील हो गया।
प्लेन हादसे के बाद सरकार की तरफ से एक आपात बैठक बुलाई गयी। जिसमें पीएम पुष्‍प दहल प्रचंड भी मौजूद हैं।

indian newsletest news of nepalnepal newsnepal plane crashplane crash in nepal