झारखंड हाई कोर्ट के नए मुख्य न्यायाधीश पहुंचे रांची, कल लेंगे शपथ

रांची एयरपोर्ट पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया

रांची: झारखंड के नए मुख्य न्यायाधीश संजय कुमार मिश्रा का रांची आगमन हो चुका है। न्यायमूर्ति संजय कुमार मिश्रा झारखंड हाई कोर्ट के नए मुख्य न्यायाधीश के रूप में सोमवार को शपथ लेंगे। वो इससे पूर्व उत्तराखंड हाई कोर्ट में जज थे। रांची आगमन पर उनका गार्ड ऑफ ऑनर देकर स्वागत किया गया।

वहीं रविवार को जस्टिस संजय कुमार मिश्रा रांची पहुंचे। जहां पर प्रोटोकॉल के अनुसार रांची के उपायुक्त सहित सभी पदाधिकारी और अधिकारी मौजूद रहे। रांची एयरपोर्ट पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। एयरपोर्ट पर उनका स्वागत करने के लिए न्यायधीश एसएन प्रसाद समेत अन्य न्यायधीश और अधिकारी भी मौजूद रहे।

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को राजभवन के बिरसा मंडप में राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन नए मुख्य न्यायाधीश संजय कुमार मिश्रा को गोपनीयता एवं पद की शपथ दिलाएंगे। बता दें कि न्यायाधीश संजय कुमार मिश्रा को झारखंड हाई कोर्ट का नया मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया है। शुक्रवार 17 फरवरी को उनकी नियुक्ति को लेकर केंद्र सरकार ने नोटिफिकेशन जारी भी कर दी थी। उनकी नियुक्ति की जानकारी कानून मंत्री किरेन रिजीजू ने ट्विटर पर दी थी।

मालूम हो कि 13 दिसंबर 2022 को ही कॉलेजियम की तरफ से झारखंड हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के लिए जस्टिस संजय कुमार मिश्रा के नाम की सिफारिश की गई थी। जिसके बाद उसपर मुहर लगा दी गई।

 

यह भी पढ़ें – बेड़ो में जंगली हाथी ने एक घर को किया ध्वस्त, तीन बच्चों को लेकर बाहर भागी मां

कल लेंगे शपथझारखंड हाई कोर्ट के नए मुख्य न्यायाधीश पहुंचे रांची