निक्की यादव हत्याकांड मामले में सामने आया नया मोड़

दिल्ली पुलिस की अपराधा शाखा द्वारा गिरफ्तार किया गया नवीन भी पांच आरोपियों में से एक है।

नई दिल्ली:  निक्की यादव हत्याकांड में चल रही जांच के बीच यह पता चला है कि सह-आरोपी नवीन, जो साहिल का रिश्तेदार भी है,वह दिल्ली पुलिस में एक पुलिस कांस्टेबल है। दिल्ली पुलिस की अपराधा शाखा द्वारा गिरफ्तार किया गया नवीन भी पांच आरोपियों में से एक है।

यह भी पढ़े : जी-20 समिट को लेकर पर्यटन निदेशालय में चार आईएएस की प्रतिनियुक्ति

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मुख्य आरोपी साहिल के पिता वीरेंद्र सिंह, दो चचेरे भाई आशीष और नवीन और साहिल गहलोत के दो दोस्तों अमर और लोकेश सहित सभी पांच सह-आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। हत्या के संबंध में उनकी भूमिका का पता लगाने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया है। इन सभी पर आईपीसी की धारा 120 बी, 201, 202 और 212 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

पुलिस हिरासत में रिमांड के दौरान मुख्य आरोपी साहिल ने लंबी पूछताछ के बाद खुलासा किया कि मृतक निक्की यादव उसे दूसरी लड़की से शादी नहीं करने के लिए कह रही थी, क्योंकि निक्की उसकी पत्नी थी न कि उसकी लिव-इन पार्टनर। उसने आगे कहा कि उन दोनों की शादी साल 2020 में हुई थी। इसलिए उसने उससे (साहिल) रिक्वेस्ट की कि वह उसके परिवार द्वारा 10 फरवरी को किसी अन्य लड़की के साथ तय की गई शादी को आगे न बढ़ाए।

इसके बाद उसने साजिश रची और निक्की की हत्या की योजना बनाई, साहिल ने योजना को अंजाम देने के बाद 10 फरवरी को हत्या के ही दिन अन्य सह-आरोपी व्यक्तियों को इसके बारे में सूचित किया और फिर वे सभी शादी समारोह में हिस्सा लिए।

दिल्ली पुलिस ने बताया कि साहिल के पिता वीरेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है, क्योंकि उन्हें पता था कि उनके बेटे ने निक्की की कथित तौर पर हत्या कर दी थी। उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 120 बी के तहत मामला दर्ज किया गया है।

delhi murder casedelhi shraddha murder caseNikki Yadav murder case