अगले वर्ष 14 से नहीं 12 फरवरी से होगी माध्यमिक की परीक्षा

मध्यमिक परिषद ने बदले हुए शेड्यूल की घोषणा की

कोलकाता, सूत्रकार : माध्यमिक परीक्षा-2025 के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है। पहले की गयी घोषणा से दो दिन पहले माध्यमिक की परीक्षा होगी। यानी माध्यमिक परिषद के अनुसार 14 नहीं, 12 फरवरी से माध्यमिक की परीक्षा होगी।

माध्यमिक शिक्षा परिषद ने रविवार को एक अधिसूचना जारी करते हुए इसकी जानकारी दी है। नोटिफिकेशन के मुताबिक 2025 की मध्यमिक परीक्षा 12 फरवरी से शुरू होगी जो कि 24 फरवरी तक जारी रहेगी। राज्य के शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु ने इस वर्ष माध्यमिक परीक्षा की समाप्ति के दिन अगले वर्ष की परीक्षा की समय सारणी की घोषणा की थी। उन्होंने बताया था कि 2025 की माध्यमिक परीक्षा 14 से 24 फरवरी तक आयोजित की जाएगी।

बाद में पता चला कि 14 फरवरी को सार्वजनिक अवकाश हो सकता है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि इस वजह से, अगले साल माध्यमिक विद्यालय के कार्यक्रम में बदलाव की संभावना है। रविवार को बोर्ड ने बदले हुए दिन की अधिसूचना जारी कर दी। ऐसा कहा जा रहा है कि 2025 का विस्तृत परीक्षा कार्यक्रम इस वर्ष माध्यमिक परीक्षा के परिणाम जारी होने के दिन प्रकाशित किया जाएगा।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि ‘माध्यमिक प्रश्न पत्र लीक’ के पीछे गिरोह के इस बार मंसूबे पर पानी फिर गया है। इस वर्ष की माध्यमिक परीक्षा में 36 छात्रों की परीक्षा पूरी तरह से रद्द कर दी गयी है।

माध्यमिक परीक्षा के आखिरी दिन शिक्षा मंत्री ने विकास भवन में मध्य शिक्षा परिषद के अध्यक्ष रामानुज गंगोपाध्याय के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। वहां उन्होंने माध्यमिक विद्यालय के प्रश्न पत्रों में ‘क्यूआर कोड’ के उपयोग की सफलता पर प्रकाश डाला था।

12 फरवरी से होगी माध्यमिक की परीक्षाSecondary Education Councilsecondary exam 2025Secondary examination will be held from 12th Februaryमाध्यमिक परीक्षा 2025माध्यमिक शिक्षा परिषद