अगले वर्ष गर्मी से नहीं होगी पेयजल की समस्या

पार्षद ने लगाया पेयजल आपूर्ति बाधित होने का आरोप

कोलकाता: कोलकाता नगर निगम के मेयर फिरहाद हकीम ने कहा कि अगले वर्ष से गर्मी के दिनों में पेयजल की समस्या नहीं होगी। उन्होंने कहा कि इस वर्ष प्रचंड गर्मी पड़ने के कारण ही कुछ इलाकों में पेयजल की समस्या हो गयी थी। मेयर ने कहा कि गार्डेनरिच और फलता में वाटर ट्रीटमेंट प्लांट बनाए जा रहे हैं। इसके बन जाने के बाद से किसी भी इलाके में पेयजल की समस्या नहीं होगी।

शुक्रवार को केएमसी में निगम का मासिक अधिवेशन था। इस दौरान मेयर के सामने ही वार्ड नम्बर 83 के पार्षद प्रवीर कुमार मुखोपाध्याय ने आरोप लगाया कि उनके वार्ड में पेयजल की काफी किल्लत है।

उन्होंने कहा कि यह वार्ड  कोलकाता का काफी पुराना वार्ड है, जिसके कारण यहां पर बस्तियों की संख्या ज्यादा हैं। उन जगहों पर भी पेयजल की काफी किल्लत है। उनके इस गंभीर आरोप से पूरे सदन में चर्चा शुरू हो गई। इसलिए क्योंकि इस वार्ड में राज्य की सीएम ममता बनर्जी का घर है।

उनके इन आरोपों को मेयर ने खारिज करते हुए कहा कि 82 और 84 नंबर वार्ड में पानी आ रहा है। उन दोनों वार्डों में पेयजल आपूर्ति की कोई दिक्कत नहीं है। फिर भी इस मामले की जल्द ही जांच की जाएगी।

मेयर ने आगे कहा कि केएमसी के तीन इलाकों में पेयजल की किल्लत है। वे इलाके टॉलीगंज, ढाकुरिया और यादवपुर हैं। इन इलाकों के कुछ जगह गंगा का कचरा पाइप में फंस जाने के कारण इस समस्या का सामना करना पड़ा था।

कोलकाता में नए हॉकरों के लिए जगह नहीं

इस दौरान मेयर ने कहा कि अब कोलकाता में नए हॉकरों के बैठने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि नए हॉकरों को पहले टाउन वेंडिंग कमेटी से अनुमति लेनी होगी। अगर किसी हॉकर को अनुमति नहीं मिलती है तो उसको इलाके में डाला भी नहीं लगाने दिया जाएगा। मेयर ने पार्षदों को इस पर खास नजर रखने के लिए निर्देश दिया है।

drinking water problemKolkata Municipal CorporationMayor Firhad Hakimnew hawkers in kolkatawater treatment plantकोलकाता नगर निगमकोलकाता में नए हॉकरोंपेयजल की समस्यामेयर फिरहाद हकीमवाटर ट्रीटमेंट प्लांट