Fifa World Cup 2022 : नेमार का करिश्मा, ब्राजील क्वार्टर फाइनल में

चोट के बाद नेमार की शानदार वापसी

दोहा : फीफा विश्व कप 2022(Football world cup 2022) में कल दो मुकाबले खेले गए। दोनों ही मुकाबले बेहद शानदार रहे। पहला मुकाबला जहां पिछले बार की फाइनलिस्ट क्रोएशिया के सामने जापाना था तो वहीं दूसरे मुकाबले में पांच बार की विश्व चैंपियन ब्राजील के सामने दक्षिण कोरिया की चुनौती थी। क्रोएशिया और जापान के मुकाबले में जहां पहली बार पेनेल्टी शूटआउट देखने को मिला तो वहीं दूसरे मुकाबले में ब्राजील ने साउथ कोरिया को हरा दिया।

ब्राजील 4-1 से जीता
इस मुकाबले में ब्राजील के स्टार खिलाड़ी नेमार ने चोट के बाद वापसी की। उन्होंने अपनी वापसी पर कमाल का प्रदर्शन किया और 1 गोल दाग टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। फुटबॉल वर्ल्ड कप के प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ब्राजील ने दक्षिण कोरिया के खिलाफ पहले हाफ में ही बड़ी बढ़त बना ली।

इसे भी पढ़ें : मेसी के जादुई खेल से क्वार्टर फाइनल में अर्जेंटीना

पहले हाफ में दागे 4 गोल
ब्राजील ने पहले ही हाफ में चार गोल दाग कर कोरिया को बैकफूट पर ला दिया । 36 मिनट के अंतराल पर ब्राजील से 4 गोल दागा । टीम के लिए पहला गोल 7वें मिनट में विनीशियस जूनियर ने, दूसरा गोल 13वें मिनट में नेमार, तीसरा गोल 29वें मिनट में रिचर्लिसन और चौथा गोल 36वें मिनट में लुकस पकेटा ने किया।

कोरिया कर सकी एक ही गोल
इस मैच में दक्षिण कोरिया के लिए एक मात्र गोल 76वें मिनट में पाइक सियुंग हो ने किया। हालांकि इसके बाद कोरिया की ओर से एक भी गोल नहीं हो सका और वह यह मुकाबला हारकर वर्ल्ड कप से बाहर हो गई।

नेमार का करिश्माई प्रदर्शन
ब्राजील के स्टार खिलाड़ी नेमार ने अपनी चोट से वापसी करते हुए कमाल की वापसी की। उन्होंने दक्षिण कोरिया के खिलाफ कमाल का खेल दिखाया। नेमार ने इस मुकाबले में एक गोल किया वहीं उन्होंने एक गोल को असीस्ट भी किया । नेमार ने ब्राजील के लिए 76 गोल कर दिया है। अब वह ब्राजील के लिए सबसे ज्यादा गोल पेले (77) से सिर्फ दो गोल पीछे हैं। दरअसल, पेले ने ब्राजील के लिए सबसे अधिक गोल किया है।

football world cup 2022Neymar