PM आवास योजना की सूची में निशीथ प्रमाणिक के पिता का नाम

मेरे खिलाफ साजिश कर रही है तृणमूलः निशीथ प्रमाणिक

कूचबिहारः पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव से पहले पीएम आवास योजना में भ्रष्टाचार के आरोप लग रहे हैं। राज्य में मुख्य विपक्षी दल बीजेपी ने बार-बार शिकायत की है कि आवास योजना के तहत मकान पाने के लिए घरों की सूची में ज्यादातर सत्ता पक्ष और उनके करीबी लोगों के नाम शामिल हैं।

हालांकि कूचबिहार में इसकी उलट तस्वीर देखने को मिली। इस बार तृणमूल कांग्रेस ने आवास योजना विवाद में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निशीथ प्रमाणिक के पिता के नाम शामिल होने का आरोप लगाया है, हालांकि मंत्री इसे खारिज करते हुए इसे साजिश करार दिया है।

दूसरी ओर, मंत्री निशीथ प्रमाणिक के पिता को पीएम आवास योजना की सूची में अपना नाम होने की खबर पाकर जिलाधिकारी को ई-मेल भेजकर अपना नाम निरस्त करने की जानकारी दी। उन्होंने इस पर जांच की मांग की कि उनका नाम इस सूची में कैसे आया ?

इसे भी पढ़ेंः प्रेम प्रकाश की अर्जी पर सुनवाई 23 को

तृणमूल नेता रवींद्रनाथ घोष ने दावा किया कि निशीथ अधिकारी के पिता विधुभूषण प्रमाणिक का नाम आवास योजना के लाभार्थियों की सूची में है। हालांकि रवींद्रनाथ घोष के दावे को खारिज करते हुए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री का कहना है कि यह पूरा मामला उनके खिलाफ साजिश है।

जिला भाजपा अध्यक्ष सुकुमार राय ने कहा कि आवास योजना के तहत जब आवासों की सूची तैयार की जा रही थी, तब निशीथ प्रमाणिक तृणमूल में थे। उस समय पंचायत पर तृणमूस कांग्रेस का कब्जा था। तृणमूल कांग्रेस जानबूझकर उन्हें बदनाम करने के लिए ऐसा कर रही है। चूंकि निशीथ प्रमाणिक वर्तमान में एक मंत्री और एक महत्वपूर्ण नेता हैं, तृणमूल ने उन्हें बदनाम करने के लिए यह हेरफेर किया है।

टीएमसी के आरोप को केंद्रीय राज्य मंत्री ने बताया साजिश

दूसरी ओर, निशीथ प्रमाणिक ने कहा कि वह भाजपा कार्यकर्ताओं के घरों को ठीक कर रहे हैं जिनके घर तृणमूल के हमले में अपनी पहल पर नष्ट हो गए थे। उनके पिता के नाम पर यह घर हास्यास्पद है।

इसमें कोई आश्चर्य नहीं होगा अगर राष्ट्रपति का नाम सूची में हो। इस संबंध में तृणमूल नेता रवींद्रनाथ घोष ने कहा कि क्या आप उनसे जानना चाहेंगे कि पिता के नाम पर मकान कैसे आवंटित किया गया? हालांकि जब यह सूची तैयार की गई थी तब वे मंत्री नहीं थे। हालांकि, घर की लिस्ट में उनके पिता का नाम कैसे आया? इसलिए मैं कहूंगा कि भाजपा कार्यकर्ता निथीथ प्रमाणिक के घर के सामने धरना दें।

housing scheme disputeMinister Nishith PramanikPM Awas YojanaTrinamool leader Rabindranath Ghoshआवास योजना विवादतृणमूल नेता रवींद्रनाथ घोषपीएम आवास योजनामंत्री निशीथ प्रमाणिक