हिंसा रोकने में ममता सरकार विफल : निशीथ

बंगाल के हावड़ा और हुगली में हुई हिंसा

कोलकाताः केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निशीथ प्रमाणिक ने बंगाल के मौजूदा हालात को लेकर सीएम ममता बनर्जी की आलोचना की है। प्रमाणिक ने कहा कि ममता बनर्जी मुख्यमंत्री पद पर बैठकर हल्की-फुल्की बातें कर रही हैं।

उन्होंने कहा कि पूरा देश कह रहा है कि बंगाल में हुई हिंसा के लिए राज्य सरकार जिम्मेदार है। प्रामाणिक ने कहा कि हावड़ा समेत बंगाल के कई हिस्सों हुई हिंसा रोकने के मामले में राज्य सरकार पूरी तरह विफल रही है।

उन्होंने कहा कि पूरे देश ने देखा कि बंगाल किस तरह से जल रहा था और सरकार चुपचाप देख रही थी। उन्होंने कहा कि बंगाल शांति और सद्भाव के लिए जाना जाने वाला राज्य हैं लेकिन दुख है कि आज क्या हो रहा है। मैं एक जिम्मेदार पद पर हूं। मेरी बोलने की एक अपनी सीमा है लेकिन एक बात है कि इस घटना में जो भी दोषी है। सरकार उस पर जल्द से जल्द कार्रवाई करें।

बता दें, रामनवमी के बाद हावड़ा के शिवपुर में हुई हिंसा के बाद हुगली जिले के रिसड़ा में भी हिंसा फैल गयी। राज्य में एक के बाद एक जगह हो रही हिंसा को देखते हुए राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने मंगलवार को अपनी दार्जिलिंग यात्रा बीच में ही रोक दी और स्थिति का जायजा लेने के लिए रिसड़ा पहुंचे थे। उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों और स्थानीय लोगों से बात की और उन्हें आश्वासन दिया कि बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

दूसरी ओर, केंद्रीय मंत्रालय ने ममता सरकार से हिंसा पर रिपोर्ट तलब की। वहीं, हाईकोर्ट  ने बीजेपी की ओर दायर याचिक पर राज्य सरकार से भी रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया है। ऐसी स्थिति में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निशीथ प्रामाणिक ने कहा कि हावड़ा समेत बंगाल के कई हिस्सों हुई हिंसा रोकने के मामले में राज्य सरकार पूरी तरह विफल रही है।

Union Minister of State for Home Nishith Pramanikकेंद्रीय गृह राज्य मंत्री निशीथ प्रमाणिकममता सरकार से हिंसासीएम ममता बनर्जीहावड़ा के शिवपुर