25 अप्रैल को ममता बनर्जी से मिलेंगे नीतीश कुमार

भाजपा के खिलाफ लामबंदी में अगली खबर

कोलकाता:   लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर भाजपा विरोधी पार्टियों को एकजुट करने की कवायद शुरू हो गयी है। समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और जेडी (एस) के नेता कुमारस्वामी के बाद अब नीतीश कुमार ममता बनर्जी से मिलने कोलकाता आ रहे हैं।

बिहार के मुख्यमंत्री 25 अप्रैल मंगलवार को कोलकाता आ रहे हैं। वह कालीघाट में मुख्यमंत्री आवास पर ममता बनर्जी से मुलाकात कर सकते हैं। इस दौरान विरोधी दलों को एकजुट करने के मुद्दे पर चर्चा होने की संभावना है।

बता दें कि, कुछ हफ्ते पहले नीतीश कुमार दिल्ली गये थे। उस यात्रा के दौरान उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से मुलाकात की थी। उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री और सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल के साथ भी अलग से बैठक की थी।

नीतीश कुमार ने इसके अलावा, समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव के साथ क्रमशः सीपीएम और सीपीआई महासचिव सीताराम येचुरी और डी राजा से भी लगातार संपर्क में हैं।

उन्होंने टेलीफोन पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार से बात की थी। जदयू के सूत्रों ने बताया कि दिल्ली में बैठक के बाद बिहार के मुख्यमंत्री ने पहले ममता बनर्जी से बात करने का फैसला किया। भाजपा के खिलाफ लड़ाई में बंगाल की मुख्यमंत्री की भूमिका को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस भी तृणमूल और ममता बनर्जी को अतिरिक्त महत्व दे रही है।

anti BJP partiesNCP chief Sharad PawarSamajwadi Party chief Akhilesh Yadavएनसीपी प्रमुख शरद पवारभाजपा विरोधी पार्टियोंममता बनर्जी से मिलेंगे नीतीश कुमारसमाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव