राज्यपाल से मिले नीतीश वित्त मंत्री भी रहे साथ

नहीं जायेंगे कांग्रेस की न्याय यात्रा में

पटनाः बिहार की राजनीति में सब ठीक होने लगता है, वैसे ही कुछ ऐसी खबर आ जाती है जिससे बवाल मच जाता है। एक बार फिर कुछ ऐसी ही खबर आई जिससे बिहार में अटकलों ने राजनीति के बाजार को पूरी तरह से गर्म कर दिया।
दरअसल, जदयू अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और वित्त मंत्री विजय चौधरी के साथ राजभवन पहुंच गए। उनकी ये मुलाकात अचानक थी। किसी को भनक तक नहीं थी। इससे पहले वे राज्यपाल के साथ एक सरकारी कार्यक्रम में शिरकत हुए। दोपहर 12.40 बजे के बाद नीतीश और विजय चौधरी राजभवन से बाहर निकले. दोनों नेताओं की राज्यपाल से करीब 40 मिनट तक बातचीत हुई है. कहा यह भी जा रहा है कि नीतीश कुमार ने बजट सत्र को लेकर राज्यपाल से बात की है। लेकिन राजनीतिक गलियारों में चर्चा के लिए ये मुलाकात काफी थी। पिछले कई दिनों से ये कयास लग रहे हैं नीतीश बाबू पाला बदल सकते हैं उसी में राज्यपाल से मुलाकात ने इस हवा को और गर्म कर दिया।

https://x.com/AHindinews/status/1749693849839210657?s=20

लेकिन बस ये मुलाकात ही नहीं कुछ और घटनाओं ने इस अफवाह को बल दिया है। दरअसल, कल शाम तक एक खबर पूरे तेज गति से चली की राहुल गांधी जब अपनी भारत जोड़ों न्याय यात्रा को लेकर बिहार पहुंचेगे उस वक्त नीतीश कुमार उनके साथ पैदल चलेंगे। हालांकि रात होते-होते जदयू नेता खालिद अनवर ने मंगलवार को बयान जारी किया और स्पष्ट किया कि कांग्रेस की तरफ से आधिकारिक न्योता नहीं मिला है। ना ही किसी कांग्रेस नेता की जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार से मौखिक बातचीत हुई है।
खालिद अनवर ने कहा कि कांग्रेस की तरफ से यह दावा क्यों किया गया, यह बात वो लोग ही बता सकते हैं। जदयू की तरफ से भारत जोड़ो न्याय यात्रा का स्वागत करने की फिलहाल कोई तैयारी नहीं है। उन्होंने यह भी जोड़ा कि जदयू हमेशा से सामाजिक सद्भावना के पक्ष में रही है। वो इस तरह की यात्राओं का स्वागत करती है।

हालांकि कांग्रेस की तरफ से इस बयान पर कोई स्पष्टीकरण नहीं आया जबकि जेडीयू के तरफ से साफ बयान ने बता दिया कि बिहार में महागठबंधन में सबकुछ ठिक तो कम से कम नहीं है। और जो दावे हो रहे हैं उसमें कुछ तो बात जरूर है।

BIhar PoliticsbjpjduNitish Kumarrjd