गठबंधन से निकलने के बाद पहली बार बोले नीतीश

कोलकाताः नीतीश कुमार ने इस्तीफा दे दिया है। नौंवी बार बिहार के मुख्यमंत्री भी बन गए हैं। लेकिन अभी तक कही से साफ तौर पर जवाब नहीं आया कि नीतीश कुमार आखिरकार पलटे क्यों। क्यों इंडिया गठबंधन को इसका दोषी ठहराया रहा है तो कोई तेजस्वी यादव को। अब शपथ ग्रहण के दो दिन बाद नीतीश कुमार ने इस पूरे मामले पर बयान दिया। वे इंडिया गठबंधन और आरजेडी दोनों से बड़े नाराज दिखाई दिए। उन्होंने संवाददाताओं से रूबरू होते हुए कहा कि इंडिया गठबंधन के इंडिया नाम पर फिर आपत्ती जताते हुए कहा कि “हम कह रहे थे कि यह नाम ठीक नहीं है, अब हालत आप देख सकते हैं। उन लोगों ने एक काम नहीं किया, आज तक सीट शेयरिंग नहीं हुई। हम जिनके साथ पहले से थे वहीं आ गए अब यहीं रहेंगे और बिहार के विकास के लिए काम करेंगे।”

https://x.com/AHindinews/status/1752586899162816639?s=20

वहीं बिहार सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि “जब इनका(RJD) राज था तो क्या होता था? शाम के बाद कोई बाहर निकलता था?… जब हम 2005 से आए तब से काम शुरु हुआ… हमें पता है कि कुछ लोग अपना प्रचार करते हैं लेकिन यह भी याद करें कि हमने कितना काम किया है…”।
‘राहुल फर्जी क्रेडिट ले रहे हैं’

https://x.com/AHindinews/status/1752585832761086406?s=20
वहीं राहुल के जातिगत जनगणना का श्रेय लेने पर नीतीश कुमार ने कहा, क्या वह भूल गए हैं कि जाति जनगणना कब हुई थी? मैंने इसे 9 पार्टियों की मौजूदगी में कराया था। 2019-2020 में विधानसभा से लेकर सार्वजनिक बैठकों तक हर जगह जाति जनगणना कराने की बात करूंगा। वह फर्जी क्रेडिट ले रहे हैं, मैं क्या कर सकता हूं? जाने भी दो।

 9वीं बार सीएम बने नीतीश
बता दें कि जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने 28 जनवरी (रविवार) को ‘महागठबंधन’ और विपक्ष के नेतृत्व वाले इंडिया ब्लॉक से नाता तोड़ दिया था और रिकॉर्ड नौवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। नीतीश कुमार भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले एनडीए में फिर से शामिल हो गए हैं।

BIhar PoliticsbjpjduNitish Kumartejswi yadav