राज्यपाल से कोई मतभेद नहीं : ममता

उनके साथ राज्य के मुख्य सचिव हरि कृष्ण द्विवेदी भी थे

कोलकाता, सूत्रकार : कुलपति की नियुक्ति को लेकर बंगाल के राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने राजभवन में एक बैठक की। करीब एक घंटे तक चली बैठक के बाद ममता बाहर आईं और कहा कि वह बैठक से संतुष्ट हैं। उन्होंने कहा कि उनका और राज्यपाल दोनों का राज्य के विश्वविद्यालयों में स्थायी कुलपतियों की नियुक्ति पर एक मत है। लेकिन देश की सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक कुलपति की नियुक्ति के लिए सर्च कमेटी को अंतिम रूप दे दिया गया है? यह सवाल सुनने के बाद ममता ने कुछ भी नहीं कहा। बाद में ममता ने कहा कि  राज्यपाल से कोई मतभेद नहीं है।

मुख्यमंत्री सोमवार की शाम राजभवन पहुंची थीं। उनके साथ राज्य के मुख्य सचिव हरि कृष्ण द्विवेदी भी थे। राज्यपाल से मुलाकात के बाद वह शाम करीब साढ़े छह बजे बाहर आयीं। वह बाहर आकर पत्रकारों से रूबरू हुईं। उनसे पूछा गया कि क्या यह मुलाकात सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक है। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने टिप्पणी की थी कि राज्य में कुलपति की नियुक्ति से जुड़े मुद्दों को सुलझाने के लिए राज्यपाल और मुख्यमंत्री को आमने-सामने मिलना चाहिए।

हाल ही में देश की सर्वोच्च अदालत ने कहा कि कुलपति की नियुक्ति से जुड़ा मसला बातचीत के जरिए सुलझाया जाना चाहिए। चर्चा में राज्य के राज्यपाल और विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति सीवी आनंद बोस, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु भी मौजूद रहेंगे।

उस बैठक में सुप्रीम कोर्ट ने कुलपति की नियुक्ति के लिए सर्च कमेटी का मसौदा तैयार कर 12 दिसंबर तक जमा करने को भी कहा था। उसके बाद ये मुलाकात। लेकिन जब उनसे पूछा गया कि बैठक में क्या चर्चा हुई तो ममता ने कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया।

appointment of vice chancellorकुलपति की नियुक्तिराज्य के मुख्य सचिव हरि कृष्ण द्विवेदी