न ड्राइवर, न इंजन, फिर भी धड़ल्ले से दौड़ी ट्रेन

साहेबगंज : क्या आपने कभी देखा या सुना है कि कोई ट्रेन बिना इंजन और लोको पायलट के ही अचानक चल पड़े? सुनने में थोड़ा अजीब जरूर लगेगा. लेकिन एक ऐसा ही चौंकाने वाला मामला झारखंड के साहेबगंज से सामने आयी है. यहां खड़ी ट्रेन की चार बोगियां बिना इंजन के ही पटरियों पर दौड़ने लगी. यही नहीं इसमें मालगाड़ी का एक डिब्बा भी लगा हुआ था. बिना इंजन के ट्रेन जैसे ट्रैक पर चलने लगी तो वहां हंगामा मच गया. जानकारी अनुसार इस मामले में अभी तक रेलवे अधिकारियों की ओर से कुछ स्पष्ट नहीं बताया गया है.

हालांकि, मामले की जांच की जा रही है. दरअसल यहां 3 सितम्बर को बिना इंजन के ही चार बोगी पटरी पर दौड़ने लगी. जानकारी के मुताबिक बरहड़वा रेलवे स्टेशन पर रेलवे ट्रैक पर पिछले 10-15 दिन पहले दो मालगाड़ी का डिब्बा खड़ा था. उसी रेलवे ट्रैक पर मेंटनेंस के लिए चार बोगी वाली विशेष कोच भी खड़ी थी. तभी मालगाड़ी के दोनों डिब्बे चलने लगे. मालगाड़ी के डिब्बे को चलता देख वहां आस पास रह रहे ग्रामीणों ने हल्ला किया और किसी तरह से एक डिब्बे को रोक लिया. लेकिन दूसरे डिब्बे ने रेलवे ट्रैक पर खड़ी मेंटनेंस की विशेष कोच को जोरदार टक्कर मार दी, जिससे वह भी पटरी पर दौड़ने लगी. बिना इंजन का यह विशेष कोच बरहड़वा राजमहल रोड को क्रोस कर बरहड़वा स्टेशन की ओर चल पड़ी. हालांकि, प्लेटफार्म घुसने के पहले ही बिना इंजन की मेंटेनेंस की विशेष कोच और मालगाड़ी का डिब्बा रुक गया.

इस मामले में बरहड़वा नगरवासियों ने मालदा डिवीजन के जीएम से मामले की जांच कर कार्रवाई करने की मांग की है. वहीं इस संबंध में पूछे जाने पर बरहड़वा स्टेशन प्रबंधक निरंजन कुमार भगत ने बताया कि ढलान की वजह से स्वतः ट्रेन का डिब्बा बिना इंजन के पटरी पर चल पड़ी. किसी प्रकार का कोई हताहत नहीं हुआ है, मामले की जांच की जा रही है.

 

ये भी पढ़ें : सिटी सेंटर-1 की चौथी मंजिल से गिरकर युवक की रहस्यमयी मौत