कितनी भी कोशिश कर लीजिए लेकिन झुका नहीं सकते: अभिषेक

सांसद ने 'मौन क्रांति' नाम से एक पुस्तिका प्रकाशित की

कोलकाता : प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और सासंद अभिषेक बनर्जी ने एक बार फिर हुंकार भरते हुए देश के पीएम नरेंद्र मोदी को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि आप कितनी भी कोशिश कर लीजिए, लेकिन झुका नहीं सकते हैं। उन्होंने रविवार से ही पंचायत चुनाव के लिए प्रचार शुरू कर दिया है। अभिषेक ने राज्य के पंचायत चुनावों में अपने लोकसभा इलाके से चुनाव के लिए प्रचार शुरू किया।

उन्होंने बतौर सांसद अपने काम का सबूत पेश किया। सांसद ने ‘मौन क्रांति’ नाम से एक पुस्तिका प्रकाशित की। इस पुस्तिका के माध्यम से 9 साल तक सांसद के रूप में डायमंड हार्बर इलाके में किए गए कार्यों पर प्रकाश डाला है। इसी सभा में वे पीएम पर हमलावर दिखे।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने मेरे परिवार को परेशान कर दिया। उनको विदेश जाने के दौरान कोलकाता हवाईअड्डे पर रोक लिया गया। इसका जवाब उनको जनता देगी।

उन्होंने कहा कि वे दो बार से सांसद हैं। इस बार फिर वे इसी इलाके से 4 लाख से अधिक वोट से जीतेंगे। उन्होंने कहा, “मैं पहली बार 2014 में डायमंड हार्बर में खड़ा हुआ था, मैंने71,299 वोटों से जीत हासिल की थी। लेकिन 2019 में प्रधानमंत्री मेरे क्षेत्र में आए और डब्बा गुल हो जाएगा, कहकर प्रचार किया। लेकिन आपने मुझे 3 लाख 22 हजार वोट से जिताया। आपने मुझे पश्चिम बंगाल के 42 लोकसभा क्षेत्रों में से अधिकतम वोट प्राप्त करने में मदद की। आपको जवाब देना है। उन्होंने आगे कहा कि इतिहास खुद को दोहराएगा।

अभिषेक ने कहा, कांग्रेस ने आपको अमेरिका भी नहीं जाने दिया। इसका जवाब लोगों ने उन्हें दिया। आने वाले दिनों में भी जनता इसका जवाब आपको देगी। मुझे याद है कि आप अमेरिका जाना चाहते थे।

कांग्रेस ने आपको वीजा नहीं दिया। आपको विदेश मंत्रालय द्वारा मंजूरी नहीं दी गई। लोग आप को पसंद नहीं करते। मुझे आपको उत्तर देने का न तो अधिकार है और न ही साहस। लेकिन लोग आपको जवाब देंगे, क्योंकि मुझे लगता है कि लोकतंत्र में न तो शासक और न ही विपक्ष के पास अंतिम शब्द होता है।

MP Abhishek BanerjeeState Chief Minister Mamta Banerjeeप्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जीसांसद अभिषेक बनर्जी