PM पद के लिए कोई वैकेंसी नहीं : धर्मेंद्र प्रधान

NDA 2024 में लोकसभा फिर से जीतेगा चुनाव

कोलकाता:  केंद्रीय शिक्षामंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने नोबेल पुरस्कार विजेता अमर्त्य सेन के ममता बनर्जी में पीएम बनने की क्षमता के बयान पर टिप्पणी करते हुए कहा कि पीएम पद की कोई वैकेंसी नहीं है। एनडीए ही 2024 का लोकसभा चुनाव जीतेगा।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने आज नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 2024 के आम चुनाव में राजग की जीत पर जोर देते हुए कहा कि भारत में प्रधानमंत्री पद के लिए कोई रिक्त नहीं है।

नोबेल पुरस्कार विजेता अमर्त्य सेन की इस टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर कि टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी में प्रधानमंत्री बनने की क्षमता है, प्रधान ने संवाददाताओं से कहा कि मौजूदा नरेंद्र मोदी को भरोसा है कि लोग उनके साथ खड़े होंगे।

बता दें कि अर्मत्य सेन ने कहा था कि ममता बनर्जी ने पीएम बनने की क्षमता है। उन्होंने दक्षिण 24 परगना जिले के सोनारपुर में भाजपा की संगठनात्मक बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, “भारत में प्रधानमंत्री पद के लिए कोई पद खाली नहीं है।

देश के लोगों ने लगातार दो बार नरेंद्र मोदी में विश्वास जताया है.” उन्होंने कहा कि गरीबों, महिलाओं, युवाओं, पिछड़ों और ग्रामीण लोगों ने मोदी को देश चलाने की जिम्मेदारी दी है।

इसे भी पढ़ेंःबिरसा युवा मंच का पतंग प्रतियोगिता आज

उन्होंने कहा, “इसमें कोई संदेह नहीं है कि 2024 में मोदी के नेतृत्व में एनडीए फिर से जीतेगा.” बता दें कि 90 वर्षीय अर्थशास्त्री ने एक साक्षात्कार में कहा था कि 2024 का आम चुनाव भाजपा के पक्ष में एक तरफा नहीं होगा, और पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री में भारत के प्रधानमंत्री बनने की क्षमता है।

अमर्त्य सेन के बयान पर सीएम ममता बनर्जी ने सीधी टिप्पणी नहीं की थी, लेकिन कहा है कि उनकी सलाह आदेश है, जबकि टीएमसी ने अमर्त्य सेन के बयान का स्वागत करते हुए कहा कि विरोधी दल की नेत्री के रूप में ममता बनर्जी ने जनता के समक्ष अपनी योग्यता हासिल की है और जनता का विश्वास जीता है।

 

Nobel laureate Amartya SenUnion Education MinisterUnion Education Minister Dharmendra Pradhanकेंद्रीय शिक्षामंत्रीकेंद्रीय शिक्षामंत्री धर्मेंद्र प्रधाननोबेल पुरस्कार विजेता अमर्त्य सेन