बंगाल की तीन लोकसभा सीटों पर दूसरे चरण के मतदान के लिए अधिसूचना जारी

दूसरे चरण के तहत नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि चार अप्रैल है

कोलकाता, सूत्रकार : भारत निर्वाचन आयोग ने पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत तीन लोकसभा सीट पर 26 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए बृहस्पतिवार को अधिसूचना जारी कर दी है।

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में राज्य की दार्जिलिंग, रायगंज और बालुरघाट लोकसभा सीट पर मतदान होगा। इस चरण में चुनाव लड़ने वाले प्रमुख उम्मीदवारों में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और बालुरघाट से विधायक सुकांत मजूमदार का मुकाबला तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के विप्लब मित्रा से होगा।

टीएमसी ने दार्जिलिंग सीट से गोपाल लामा को भाजपा के राजू बिस्ता के खिलाफ उम्मीदवार बनाया है। कर्सियांग से भाजपा के विधायक विष्णु प्रसाद शर्मा ने घोषणा की है कि वह दार्जिलिंग सीट से पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवार के खिलाफ एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगे। शर्मा ने कहा था कि वह निर्दलीय चुनाव लड़ते समय भी भाजपा में ही रहेंगे और पार्टी अपनी इच्छानुसार कोई भी अनुशासनात्मक कार्रवाई कर सकती है, लेकिन उनका खुद से पार्टी से नाता तोड़ने का इरादा नहीं है।

टीएमसी ने रायगंज लोकसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक कृष्णा कल्याणी को इसी लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है। वहीं, भाजपा ने इस सीट से कार्तिक पाल को मैदान में उतारा है, जबकि विक्टर के नाम से मशहूर इमरान अली रम्ज कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे।

दूसरे चरण के तहत नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि चार अप्रैल है। नामांकन पत्रों की जांच पांच अप्रैल को होगी और उम्मीदवारी वापस लेने की आखिरी तारीख आठ अप्रैल है।

BJP state president and Balurghat MLA Sukant Majumdarelection commission of indiaभाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और बालुरघाट से विधायक सुकांत मजूमदारभारत निर्वाचन आयोग