यूपी और एनसीआर का कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना ENCOUNTER में ढेर

यूपी : यूपी और एनसीआर का कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना को गुरुवार को मेरठ में यूपी एसटीएफ ने मार गिराया। जानकारी के अनुसार अनिल दुजाना पर कुल 62 मामले दर्ज हैं। वह कई मामलों में फरार चल रहा था। पुलिस ने उसपर 75 हजार का इनाम रखा था। बता दें कि कुछ दिनों पहले अनिल दुजाना जमानत पर तिहाड़ जेल से रिहा हुआ था। जेल से बाहर आते ही जयचंद प्रधान हत्याकांड में उसकी पत्नी और गवाह संगीता को जान से मारने धमकी दी थी। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उसे ढेर कर दिया। बताते चलें कि पिछले सप्ताह उस पर 2 केस दर्ज हुए थे।

इसे भी पढ़ें : Manipur Violence : मणिपुर हिंसा में सरकार ने दिया ” शूट ऐट साइट” का आदेश

नोएडा पुलिस और यूपी एसटीएफ अनिल दुजाना की गिरफ्तारी को लगातार छापेमारी में जुटी हुई थी। उसे पकड़ने के लिए यूपी एसटीएफ की टीम लगातार 7 दिनों से मशक्कत कर रही थी। उन्होंने 20 जगहों पर छापेमारी अभियान चलाया था लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी थी। गौरतलब है कि अनिल दुजाना के जेल से बाहर आने के बाद से गवाहों के बीच भय का माहौल था। वह माफियाओ की सूची में टॉप पर था।

अनिल दुजाना पर दर्ज 62 मामलों में 18 कत्ल, रंगदारी, लूटपाट, जमीन पर कब्जा, कब्जा छुड़वाना और आर्म्स एक्ट जैसे कई संवेदनशील मामले थे। उस राष्ट्रीय सुरक्षा कानून यानी रासुका और गैंगस्टर एक्ट भी लगाया गया था। उस पर बुलंदशहर पुलिस ने 25 हजार और नोएडा पुलिस ने 50 हजार का इनाम रखा था। पुराने मामले में पेश न होने की वजह से कोर्ट ने उसके खिलाफ गैरजमानती वॉरंट जारी किया था।

anil dujanaencounterstfup police