अब आम लोग भी कर सकेंगे राजभवन का सैर सपाटा

राजभवन परिसर में शुरू होगी विरासत यात्रा

कोलकाता: बंगाल की राजधानी महानगर कोलकाता में एक ऐतिहासिक कदम उठाते हुए राजभवन ने अपने दरवाजे आम लोगों के लिए खोलने का फैसला किया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। हालांकि, आम लोगों के लिए राज्यपाल के आधिकारिक आवास के खुलने की तारीख और समय के बारे में अभी पता नहीं चल पाया है।

अधिकारी ने बताया कि राज्यपाल सी. वी. आनंद बोस ने राजभवन की एक प्रतीकात्मक चाबी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को सौंपी, जिसे सोमवार शाम आयोजित रात्रिभोज के दौरान उन्होंने सीएम ममता बनर्जी को  सौंप दिया। वहीं, राज्यपाल के निवास द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि राजभवन जल्द ही परिसर में ‘विरासत यात्रा’ शुरू करेगा।

बता दें, 27 मार्च को राज्यपाल बोस ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के सम्मान में राजभवन में रात्रिभोज का आयोजन किया था जिसमें सीएम ममता बनर्जी भी मौजूद थीं।

राज्यपाल के आधिकारिक आवास की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि राजभवन जल्द ही परिसर में विरासत यात्रा शुरू करेगा।

बयान के अनुसार, सोमवार को राज्यपाल बोस ने राज भवन में राष्ट्रपति के सम्मान में रात्रिभोज का आयोजन किया, जहां सीएम ममता बनर्जी भी मौजूद थीं। राष्ट्रपति ने वहां प्रतीकात्मक चाबी मुख्यमंत्री को सौंपी।

capital of bengalcapital of bengal KOLKATAGovernor C.V. Anand Bosepresident draupadi murmuRaj Bhavan tourपश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाताबंगाल की राजधानीराजभवन का सैर सपाटाराज्यपाल सी. वी. आनंद बोसराष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू