अब कांग्रेस ने भारतीय करेंसी पर आम्बेडकर की फोटो लगाने की मांग की

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी का आया बयान

नई दिल्लीः  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हिंदू कार्ड खेलते हुए भारतीय करेंसी पर धन की देवी लक्ष्मी और विघ्नहर्ता गणेश की फोटो लगाने की मांग की थी। अब इस मुद्दे पर कांग्रेस नेता मनीष तिवारी का बयान आया है।

उन्होंने कहा कि करेंसी नोटों की नई सीरीज पर डॉ. बाबा साहब आम्बेडकर की तस्वीर क्यों न हो? एक तरफ महान महात्मा गांधी और दूसरी तरफ डॉ. आम्बेडकर होने चाहिए।

अहिंसा, संविधानवाद और समतावाद एक अद्वितीय संघ में विलीन हो रहे हैं जो, आधुनिक भारतीय प्रतिभा को पूरी तरह से जोड़ देगा।
केजरीवाल की मांग पर रजनीति गर्मायी
इधर, नोटों पर लक्ष्मी गणेश को लेकर केजरीवाल की मांग को लेकर सियासत तेज हो गई है।  केंद्र की सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के साथ ही विपक्षी कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) ने भी इसे लेकर अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

हरियाणा के गृह मंत्री और बीजेपी के फायरब्रांड नेता अनिल विज ने ट्वीट कर अरविंद केजरीवाल पर तंज किया है। उन्होंने कहा है कि आखिरकार लक्ष्मी के पुजारी केजरीवाल के होठों पर बात आ ही गई। अनिल विज ने कहा कि बहाना चाहे नोट पर तस्वीर छापने का हो लेकिन हर काम करने से पहले लक्ष्मी आंखों के सामने ही रहेगी।

Congress leader Manish TewariDelhi Chief Minister Arvind KejriwalDr. Babasaheb AmbedkarMahatma Gandhiकांग्रेस नेता मनीष तिवारीडॉ. बाबा साहब आम्बेडकरदिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवालमहात्मा गांधी