अब ईडी ने अभिषेक बनर्जी को किया तलब

--शिक्षक भर्ती भ्रष्टाचार मामला

कोलकाताः राज्य में शिक्षक भर्ती भ्रष्टाचार मामले में सीबीआई के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) सीएम ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी से पूछताछ करना चाहता है।

सूत्रों के मुताबिक भर्ती भ्रष्टाचार मामले में पूछताछ के लिए ईडी ने टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी को अगले मंगलवार को सीजीओ कॉम्पेक्स स्थित ईडी कार्यालय में हाजिर होने के लिए नोटिस दिया है।

बता दें, कलकत्ता उच्च न्यायालय ने स्कूल भर्ती भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार कुंतल घोष के पत्र मामले में अभिषेक को ईडी और सीबीआई से पूछताछ करने की अनुमति दी थी लेकिन ईडी सूत्रों के मुताबिक ईडी कुंतल की चिट्ठी के अलावा और भी कई मुद्दों पर अभिषेक से पूछताछ कर सकता है।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में सीबीआई के अधिकारियों ने स्कूल भर्ती भ्रष्टाचार मामले में टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी से 9 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी। शिक्षक भर्ती घोटाले में नौ घंटे की मैराथन पूछताछ के बाद जब अभिषेक बनर्जी कोलकाता में सीबीआई दफ्तर से बाहर निकले तो उन्होंने सीधे बीजेपी और मोदी सरकार को निशाना साधा थ।

अभिषेक ने कहा था उनके खिलाफ सीबीआई के पास कोई सबूत नहीं है और ये पूछताछ बेमानी है। उन्होंने कहा, मैं दिल्ली का पालतू कुत्ता नहीं बनूंगा। वो हम पर दबाव नहीं बना पाएंगे।

लेकिन सीबीआई के अब ईडी ने भर्ती भ्रष्टाचार मामले में अभिषेक को नोटिस भेजकर अगले मंगलवा को सीजीओ कॉम्प्लेक्स में हाजिर होने को कहा है।

abhishek banerjee news latestall india congress committeeBengal CM supremo Mamata BanerjeeED CBI ABHISHEK BANAJREELETEST NESW OF ABHISHEKLETEST NESW OF WEST BENGAL