अब बुआ और भतीजे की बारी- शुभेंदु

कहा- नंदीग्राम में ममता ने नहीं, जनता ने किया था आंदोलन

कोलकाता : वरिष्ठ भाजपा विधायक और नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने मंगलवार को नंदीग्राम दिवस के मौके पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। हाईकोर्ट के आदेशानुसार सुबह 8:00 बजे उन्होंने नंदीग्राम के गोकुलनगर में रैली शुरू की और इसके समापन पर संबोधन भी किया।

इस दौरान नंदीग्राम आंदोलन का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इस आंदोलन को तृणमूल कांग्रेस हाईजैक करने की कोशिश करती रही है लेकिन हकीकत यह है कि नंदीग्राम का आंदोलन किसी पार्टी या व्यक्ति का नहीं बल्कि आम लोगों का था।

स्थानीय लोगों ने मिल कर बड़ा आंदोलन किया था, इससे ममता बनर्जी या किसी का कोई लेना-देना नहीं था। इसके बाद शुभेंदु ने कहा कि हमने इस इलाके से माकपा को साफ किया है। अब बुआ और भतीजे (सीएम ममता और अभिषेक) को भी गैराज करेंगे। अगले साल 14 मार्च, 2024 को फिर आएंगे। उस समय भतीजा भी जेल के अंदर होगा।

तृणमूल छोड़ कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बारे में खुलकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि हर किसी के पास यह अधिकार है कि वह अपना राजनीतिक दल बदल सके।

तृणमूल कांग्रेस ने मुझे जितनी भी जिम्मेदारियां दी थी वह खुशी से नहीं बल्कि मजबूरी में देनी पड़ी। वे लोग मुझसे बहुत जलते थे लेकिन मैंने सभी जिम्मेदारियां छोड़कर 19 दिसंबर, 2020 को भाजपा का दामन थामा था। नंदीग्राम आंदोलन से लेकर आज तक ऐसा कोई साल नहीं है जब मैं शहीद स्थल पर नहीं आया और शहीदों के परिवारों से नहीं मिला।

इसे भी पढ़ेंः शिक्षा मंत्री को देखने सीएम हेमंत सोरेन पहुंचे पारस हॉस्पिटल….

तृणमूल में तो कोई था ही नहीं उस आंदोलन से जुड़ा हुआ। अब वे बाहर से लोग लाकर इस दिवस को भी हाईजैक करना चाहते हैं लेकिन लोग उन्हें जवाब देंगे।

उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी और उनकी पुलिस मुझे रोकने के लिए पूरी ताकत लगा रहे हैं। बंगाल में लोकतंत्र किस तरह खतरे में है इसकी बानगी है कि मुझे हाईकोर्ट के आदेश पर केंद्रीय बलों की सुरक्षा में शहीदों को श्रद्धांजलि देनी पड़ रही है।

गौरतलब है कि 16 साल पहले 14 मार्च, 2007 को नंदीग्राम में पुलिस और सत्तारूढ़ पार्टी वाम मोर्चा के कार्यकर्ताओं की फायरिंग में 14 ग्रामीणों की जान चली गई थी। उसके बाद से हर साल 14 मार्च को शहीद दिवस मनाकर गोलीकांड के शिकार हुए लोगों को श्रद्धापूर्वक याद किया जाता है।

पुलिस ने यहां शुभेंदु अधिकारी की जनसभा को अनुमति नहीं दी थी लेकिन हाईकोर्ट ने उन्हें सुबह 8:00 बजे से 10:00 बजे तक सभा की अनुमति दे दी थी।

Bharatiya Janata PartyNandigram Day OccasionsSenior BJP MLAनंदीग्राम दिवस के मौकेभारतीय जनता पार्टीवरिष्ठ भाजपा विधायकवरिष्ठ भाजपा विधायक शुभेंदु अधिकारी