बारानगर इलाके के पुराने मकान मालिक नगरपालिका के निशाने पर

नगरपालिका उस क्षेत्र के सभी पुराने मकानों का सर्वे शुरू करने जा रही है

बारानगरः  कुछ दिनों पहले बारानगर इलाके के एक मकान में विस्फोट होने की घटना के बाद बारानगर नगरपालिका के अधिकारियों की नींद खुल गयी है।

नगरपालिका उस क्षेत्र के सभी पुराने मकानों का सर्वे शुरू करने जा रही है। सर्वे के बाद सूची तैयार कर मकान मालिक को नोटिस देने की पहल की गई है।

नगरपालिका के वाइस चेयरमैन दिलीप नारायण बोस ने कहा कि हम 15 दिनों के भीतर नगरपालिका क्षेत्र में जर्जर मकानों की सूची तैयार कर रहे हैं। उसके बाद सदन की स्थिति के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी। क्योंकि हम नहीं चाहते कि भविष्य में ऐसी घटनाएं हों। ऐसे में हम नगरपालिका की ओर से पहल करने जा रहे हैं।

संयोग से सुमित्रा मैती नाम की महिला की मंगलवार की रात एक पुराना मकान गिरने से मौत हो गई। इस घटना से बरनगरपुर इलाके में सनसनी फैल गई।

इस मामले को लेकर नगरपालिका में बोर्ड की बैठक हुई। बोर्ड की बैठक में पार्षद अंजन पाल ने कहा कि नगरपालिका के सभी पुराने आवासों की सूची तैयार की जाए। घर के निवासियों को पहले नवीनीकरण की पेशकश की जानी चाहिए।

अगर सुधार संभव न हो तो उन्हें घर छोड़कर कहीं और शरण लेना पड़ेगा। प्रत्येक पार्षद को अपने क्षेत्र में पुराने मकानों की सूची प्रस्तुत करने के लिए निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि जर्जर मकानों के जीर्णोद्धार के लिए पहल की जाए।

शरतचंद्र धर रोड व एके मुखर्जी रोड पर जर्जर मकान हैं। पारिवारिक विवाद के चलते मकान की मरम्मत नहीं हो पा रही है।  नगरपालिका की चेयरपर्सन अपर्णा मूली ने कहा कि बरानगर बहुत पुराना शहर है। कई घर 100 साल से भी पुराने हैं।

पार्षदों ने प्रस्ताव दिया कि हम चर्चा कर रहे हैं। सर्वे कराने के बाद मकान मालिक को नोटिस दी जाएगी।

Baranagar Municipalityhouse explosionrenewal offerनवीनीकरण की पेशकशबारानगर नगरपालिकामकान में विस्फोट