नये वर्ष पर डेढ़ हजार अतिरिक्त पुलिस बल होंगे तैनात

रांची : नए वर्ष को लेकर रांची पुलिस सतर्क है। शहरी और ग्रामीण इलाकों में डेढ़ हजार अतिरिक्त पुलिस बलों की तैनाती होगी।  रांची पुलिस खासकर वैसे युवकों पर नजर रख रही है जो नशा का सेवन कर ड्राइव कर रहे हैं। रांची पुलिस ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई करेगी।

नए वर्ष के आगमन को लेकर राजधानी रांची के सभी पर्यटन स्थल पर पर्यटक की भीड़ देखी जा रही है।  पर्यटकों को कठिनाइयों का सामना ना करना पड़े, इसे लेकर रांची पुलिस के द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गये हैं। सभी पिकनिक स्पॉट पर पुलिसाइलों की तैनाती की जाएगी।  रांची पुलिस के द्वारा नशे में वाहन चलाने वालों की जांच करने के लिए कुछ स्थान को चिन्हित किया गया है, जहां पर रात में चेकिंग की जायेगी।

रांची पुलिस कांटाटोली चौक, दुर्गा सोरेन चौक, तुपुदाना चौक, पिस्का मोड़ समेत रिंग रोड पर पुलिस की पैनी नजर है और संदिग्ध व्यक्तियों सुपर नजर रख रही है.
एनडीआरएफ की टीम और गोताखोर की तैनाती की जायेगी।

सिटी एसपी के प्रभार संभाल रहे नौशाद आलम ने कहा कि वैसे वाटरफॉल जहां लोगों के डूबने की शिकायत आई है, वहां पर एनडीआरएफ टीम और गोताखोर की तैनाती की जायेगी लोगों से अपील की गयी है कि खतरनाक स्थानों पर जाकर सेल्फी ना लें और डूबने वाले इलाके में स्नान ना करें, इसके लिए इन इलाकों पर विशेष नजर रखी जायेगी खतरनाक स्थलों को लाल रिबन से घेरने का भी आदेश दिया गया है।

शक्ति कमांडो के साथ महिला पुलिस अधिकारी रहेंगी तैनात
शहर के वैसे पार्क और कॉलेज जहां पर छेड़खानी और महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार की शिकायत आती है, वहां पर शक्ति कमांडो के साथ महिला पुलिस अधिकारी तैनात रहेंगे। सभी पिकनिक स्पॉट पर लोगो की सहायता के पुलिस की मौजूदगी रहेगी।

नशे में वाहन चलाने वालों की खैर नहीं
नव वर्ष के अवसर पर नशे में वाहन चलाने वालों की खेर नहीं है। नये साल में नशे में वाहन चलाने और सड़क दुर्घटना की शिकायत आती रहती है। जिसको लेकर यातायात पुलिस के द्वारा एक प्लान बनाया जा रहा है. जिसके तहत नशे में ड्राइविंग करने वालों को चेक करने के लिए कुछ स्थान को चिन्हित किया गया है। इन स्थानों पर रात में नशे में ड्राइव करने वालों की चेकिंग की जायेगी।

 

यह भी पढ़ें – अधिवक्ता राजीव कुमार की जमानत को ईडी सुप्रीम कोर्ट में देगी चुनौती

# नये वर्ष पर डेढ़ हजार अतिरिक्त पुलिस बल होंगे तैनात