मंत्री का फर्जी हस्ताक्षर कर नौकरी देने के आरोप में एक गिरफ्तार

मंत्री ने ऐसे नियुक्ति पत्र देने से इनकार किया

कोलकाता, सूत्रकार : मंत्री का फर्जी हस्ताक्षर कर नौकरी देने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है। इसने नौकरी देने के बदले में 3 लाख रुपये की मांग की थी। आरोपी का नाम प्रभाकर नाइक है। हाल ही में एक युवक राज्य के लोक निर्माण व शहरी विकास मंत्री तथा कोलकाता नगर निगम के मेयर फिरहाद हकीम द्वारा हस्ताक्षरित नियुक्ति पत्र लेकर अलीपुर जेल संग्रहालय गया लेकिन युवक के पास नियुक्ति पत्र देखकर अधिकारियों को शक हो गया। इस पर गौर करने के बाद अलीपुर जेल अधिकारियों ने सीधे फिरहाद को फोन किया। मंत्री ने ऐसे नियुक्ति पत्र देने से इनकार किया। उन्होंने अलीपुर थाने से मामले की जांच करने का अनुरोध किया।

जेल अधिकारियों ने कहा कि उन्हें नियुक्ति पत्र फर्जी लगा। पुलिस जांच में भी यह बात झूठी साबित हुई। नौकरी चाहने वाले के सूत्र के मुताबिक, प्रभाकर नाइक नाम के शख्स ने उसे तीन लाख रुपये के बदले नियुक्ति पत्र दिया था। मालूम हो कि वह भारतीय संग्रहालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है। पुलिस ने बीते गुरुवार की रात आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। अलीपुर कोर्ट ने आरोपी को 8 दिसंबर तक पुलिस हिरासत में रखने का आदेश दिया। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर यह पता लगाने में जुटी है कि इस गिरोह से कोई और भी जुड़ा है या नहीं।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल हाउसिंग इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन (हिडको) फिरहाद के लोक निर्माण और शहरी विकास मंत्रालय के तहत एक संगठन है। यह संस्था अलीपुर जेल संग्रहालय की देख-रेख करती है। शायद इसीलिए माना जा रहा है कि विश्वसनीयता बनाने के लिए फर्जी नियुक्ति पत्र पर फिरहाद का फर्जी हस्ताक्षर और मुहर लगाई गई है। इससे पहले भी मेयर के फर्जी हस्ताक्षर और मुहर बनाकर नगर पालिका में नौकरियां देने का मामला सामने आया था। उस घटना में न्यू मार्केट थाने की पुलिस को लाखों रुपये की ठगी की जानकारी मिली थी।

fake signature of ministerMayor Firhad HakimState Public WorksWest Bengal Housing Infrastructure Development Corporationअलीपुर जेल अधिकारीपश्चिम बंगाल हाउसिंग इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉर्पोरेशनमंत्री का फर्जी हस्ताक्षरमेयर फिरहाद हकीमराज्य के लोक निर्माण